Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज ने बचाए 4 रन, लगातार 3 हार के बाद बांग्लादेश टी-20 विश्वकप से बाहर

webdunia
शुक्रवार, 29 अक्टूबर 2021 (19:25 IST)
शारजाह:बांग्लादेश के लिए टूर्नामेंट का पहला दिन जैसा गुजरा था उससे पता चल गया था कि वह इस टी-20 विश्वकप में खास करिशमा नहीं कर पाएगी। बांग्लादेश आज वेस्टइंडीज से 3 रनों से हार गया और इस टी-20 विश्वकप से बाहर हो गया।इससे पहले वाले मुकाबलों में बांग्लादेश पहले श्रीलंका से 6 विकेट और फिर इंग्लैंड से 8 विकेट से मैच गंवा चुका था।

गत चैम्पियन वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप के रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को तीन रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी जबकि बांग्लादेश इस हार के साथ लगभग बाहर हो गया है।
वाह! क्या मुक़ाबला था. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे रोमांचक मैच. आखिरी ओवर में क्या जबरदस्त गेंदबाज़ी की है आद्रें रसेल ने. इसी को कहते हैं टी-20 का असली अनुभव. गज़ब...मज़ा आ गया! 17वें ओवर में सिर्फ 3 रन देकर ब्रावो ने मैच का पासा पलट दिया था. और फिर लिटन दास का विकेट. मुझे लगता है कि महमूदुल्लाह ने अटैक करने में थोड़ी देर कर दी. वेस्टइंडीज़ को बधाई! #t20worldcup #SabseBadaStadium #wivsbng



- Syed Saba Karim (@cricketsabak) 29 Oct 2021
लगातार तीसरी बार पहले बल्लेबाजी के लिये भेजी गई कैरेबियाई टीम ने सुपर 12 चरण के करो या मरो के मैच में सात विकेट पर 142 रन बनाये। उसके नामी गिरामी बल्लेबाजों ने हालांकि एक बार फिर निराश किया । निकोलस पूरन ने ही आखिरी ओवरों में अकेले किला लड़ाते हुए 22 गेंद में 40 रन बनाये। उन्होंने चार छक्के और एक चौका जड़कर वेस्टइंडीज को शर्मनाक स्कोर पर सिमटने से बचाया। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करते हुए रोस्टन चेस ने 39 रन बनाये।

जवाब में बांग्लादेश 20 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन ही बना सकी । वेस्टइंडीज के सभी गेंदबाजों ने एक एक विकेट लिया।तीन मैचों में एक भी अंक नहीं बना सकी बांग्लादेश टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है जबकि वेस्टइंडीज अगर बाकी मैच जीत लेती है और दूसरे मैचों में नतीजे अनुकूल आते हैं तो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।
webdunia

बांग्लादेश की शुरूआत खराब रही जब सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नईम (17) और शाकिब अल हसन (नौ) पहले छह ओवर में ही आउट हो गए । इसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास (43 गेंद में 44 रन) ने पारी को संभाला।

आखिरी छह ओवर में बांग्लादेश को 50 रन चाहिये थे और छह विकेट सुरक्षित थे। कप्तान महमूदुल्लाह (नाबाद 31) और दास फॉर्म में लग रहे थे । ऐसे में ड्वेन ब्रावो ने 17वें ओवर में तीन ही रन दिये। वहीं 19वें ओवर की पहली गेंद पर महमूदुल्लाह ने उन्हें छक्का लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर उन्होंने दास को आउट किया। आखिरी ओवर में 13 रन की जरूरत थी जो महमूदुल्लाह नहीं बना सके।
Nail bitting finish Russel did it for West Indies.First Win for West Indies in #T20WORLDCUP #2021 #koo



- Danish kaneria (@kan_261) 29 Oct 2021
इससे पहले बांग्लादेश के लिये स्पिनर महेदी हसन और तेज गेंदबाज शरीफुल इस्लाम तथा मुस्ताफिजूर रहमान ने क्रमश: 27, 20 और 43 रन देकर दो दो विकेट लिये।

स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ वेस्टइंडीज के संघर्ष से वाकिफ बांग्लादेश के कप्तान महमूदुल्लाह ने आफ स्पिनर हसन से ही गेंदबाजी का आगाज कराया जिससे कैरेबियाई टीम दबाव में आ गई।तेज गेंदबाजों से कुछ ओवर डलवाने के बाद उन्होंने पांचवें ओवर में फिर स्पिनर को बुलाया और इसका फायदा मिला जब हसन ने क्रिस गेल (चार) का बड़ा विकेट लिये । बांग्लादेश ने पावरप्ले में सिर्फ 29 रन देकर दो विकेट लिये।
webdunia

अगले ओवर में हसन ने शिमरोन हेटमायेर (नौ) को पवेलियन भेजा।कीरोन पोलार्ड (नाबाद 14) और चेस ने पारी को संभालने की कोशिश की। पोलार्ड 13वें ओवर में फिटनेस समस्या के कारण मैदान से चले गए। उनके बाहर जाने का कारण पता नहीं चल सका है लेकिन वह आखिरी ओवर में आये और आखिरी गेंद पर छक्का जड़ा।
क्या रोमांचक मुकाबआ था। मज़ा आ गया। डिफेंडिंग चैंपियंस वेस्ट इंडीज को हल्के में ना ले बाकी टीमें। #BanvWI #T20WorldCup



- Wasim Jaffer (@WasimJaffer14) 29 Oct 2021
इससे पहले आंद्रे रसेल खाता खोले बिना ही रन आउट हो गए। बांग्लादेश ने चेस को जीवनदान दिया जब डीप मिडविकेट पर हसन ने उनका कैच छोड़ा। इससे पहले पूरन को स्टम्प आउट करने का मौका भी गंवाया । चेस और पूरन ने 15वें ओवर में 14 रन निकाले। पूरन ने शाकिब अल हसन को लगातार दो छक्के लगाये।
जैसन होल्डर ने भी पांच गेंद में 15 रन जोड़।

Share this Story:

वेबदुनिया पर पढ़ें

समाचार बॉलीवुड ज्योतिष लाइफ स्‍टाइल धर्म-संसार महाभारत के किस्से रामायण की कहानियां रोचक और रोमांचक

Follow Webdunia Hindi

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें - निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

अगला लेख

कभी बिना कपड़ों के फोटो किया था अपलोड, अब इंग्लैंड की यह पूर्व विकेटकीपर बनी पुरुष टीम की कोच