Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

सिर्फ जन्मदिन का ही नहीं T20 World Cup फाइनल का भी केक काटना चाहते हैं कोहली (Video)

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 5 नवंबर 2022 (14:12 IST)
मेलबर्न:ऑस्ट्रेलया में खेले जा रहे टी-20 विश्वकप के दौरान विराट कोहली इस टूर्नामेंट के सबसे सफल बल्लेबाज बन चुके हैं। वह 200 से ज्यादा रन बनाने के साथ इतने ही औसत के साथ बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में यह जन्मदिन उनके लिए खास हो गया।
सेमीफाइऩल के लिए लगभग अपनी जगह पक्की कर चुकी भारतीय टीम ने विराट कोहली का जन्मदिन मनाया। इसका वीडियो बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया है।

 ‘बर्थडे ब्वाय’ कोहली ने कहा, 13 नवंबर को केक काटना चाहूंगा

विराट कोहली ने अपना 34वां जन्मदिन शनिवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारतीय मीडिया के साथ मनाया और इस अवसर पर अपनी इच्छा जाहिर की कि वह भारत के लिए टी20 विश्व कप जीतने के बाद 13 नवंबर को इससे भी बड़ा केक काटना चाहते हैं।

कोहली एमसीजी की गैलरी से निकलते हुए मुस्कुरा रहे थे और जिस किसी ने भी उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी उससे वह हाथ मिलाकर अभिवादन स्वीकार कर रहे थे।

एक पत्रकार ने उनसे पूछा,‘‘ आपने कभी सार्वजनिक तरीके से अपना जन्मदिन मनाया है विराट?’’

इस पर कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा,‘‘ आप लोगों ने पहले तो कभी मुझे जन्मदिन पर केक भेजा भी नहीं।’’

कोहली से भाषण देने के लिए कहा गया तो उनकी मुस्कान लौट आई। उन्होंने कहा,‘‘ मैं किसी सवाल का जवाब नहीं देने जा रहा हूं।’’

कोहली ने मुस्कुराते हुए कहा,‘‘ एमसीजी पर केक काटना अच्छा है लेकिन मैं एक केक काटना पसंद करता।’’

आप समझ गए होंगे कि वह किस केक की बात कर रहे हैं। अगले रविवार को टी20 विश्व कप का फाइनल खेला जाएगा और कोहली फाइनल में भारत की जीत के बाद केक काटने की बात कर रहे थे।

भारत में अभी अपना अभ्यास सत्र समाप्त किया था और कोहली ने भी आधे घंटे तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। उन्होंने नेट गेंदबाजों के अलावा हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज का भी सामना किया।

रविचंद्रन अश्विन ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया पूर्व कप्तान ने ड्रेसिंग रूम में केक काटा था।

अश्विन से जब पूछा गया की टीम कोहली का जन्मदिन कैसे मना रही है, उन्होंने कहा,‘‘ हां, हम केक लेकर आए थे। ऋषभ लाया था। अभ्यास से ठीक पहले हमने केक काटा था।’’

भारतीय टीम के मीडिया विभाग और आईसीसी का आभार जो उन्होंने भारतीय मीडिया दल के आग्रह को स्वीकार करके कोहली को एक छोटे से समारोह में शामिल होने की अनुमति दी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आया एक पत्रकार केक लेकर आया था जबकि दूसरे पत्रकार ने उन्हें एक विशेष पेंटिंग सौंपी जो उन्होंने जयपुर से खरीदी थी।कोहली ने केक लाने के लिए पत्रकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा,‘‘ भाई बड़ा अच्छा केक है कौन लेकर आया है। बहुत-बहुत धन्यवाद यह बड़ा स्वादिष्ट है।’’

किसी ने उनसे ग्रुप फोटो का आग्रह किया और वह तुरंत मान गए। उन्होंने ऑटोग्राफ दिए और यूट्यूब चैनलों पर जन्मदिन के संदेशों के लिए आभार व्यक्त किया। कोहली बेहद खुश नजर आ रहे थे। टीम जीत रही है और कोहली रन बना रहे हैं इसलिए यह उनके लिए खुशी का पल है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ऑस्ट्रेलिया से करीबी हार के बाद मोहम्मद नबी ने छोड़ी अफगानिस्तान की कप्तानी