Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

काबुल : अमेरिका ने दागे रॉकेट, तालिबान का बयान- आत्मघाती हमलावर पर US की एयरस्ट्राइक

webdunia
रविवार, 29 अगस्त 2021 (20:00 IST)
काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उत्तर-पश्चिम स्थित एक इलाके में एक रॉकेट से हमला किया गया है। यह हमला ऐसे समय किया गया है जब अमेरिका अफगानिस्तान से निकासी अभियान संचालित कर रहा है।

मीडिया में आई शुरुआती खबरों के मुताबिक ब्लास्ट में 2 लोगों की मौत की खबर है और 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह रॉकेट हमला ऐसे समय किया गया है, जब अमेरिका अफगानिस्तान से लोगों को निकालने के लिए एक ऐतिहासिक अभियान संचालित कर रहा है।

इसमें काबुल के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से हज़ारों लोगों को निकाला गया है। अफगानिस्तान में दो सप्ताह पहले तालिबान के कब्जे के बाद से बहुत अराजकता की स्थिति है। इस्लामिक स्टेट के एक सहयोगी संगठन द्वारा किए गए आत्मघाती हमले के बाद तालिबान ने हवाई क्षेत्र के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी है। ब्रिटेन ने शनिवार को अपनी निकासी उड़ानें समाप्त कर दीं। उस आत्मघाती हमले में 180 से अधिक लोग मारे गए थे।


07:47 PM, 29th Aug
तालिबान की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि आत्मघाती हमलावर पर अमेरिका की एयरस्ट्राइक है। आत्मघाती हमलावर काबुल एयरपोर्ट पर ब्लास्ट करने की फिराक में था हमलावर।

07:23 PM, 29th Aug
रायटर्स के मुताबिक काबुल में यह अमेरिकी की एयरस्ट्राइक थी। अमेरिका ने यह रॉकेट दागा है। संदिग्ध ISIS-K के आतंकी इस स्ट्राइक के निशाने पर थे।


06:42 PM, 29th Aug
मीडिया में आई शुरुआती खबरों के मुताबिक ब्लास्ट में 2 लोगों की मौत की खबर है और 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। 

06:29 PM, 29th Aug
खबरों के मुताबिक रिहायशी इलाके में रॉकेट से हमला किया गया है। एयरपोर्ट के पास गुलाई इलाके में रॉकेट से यह ब्लास्ट किया गया है। 4 दिन में यह तीसरा धमाका है। धमाके बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मनी लॉन्ड्रिंग मामला : ED ने उद्धव के मंत्री अनिल परब को किया तलब, पूछताछ के लिए बुलाया, संजय राउत ने बताया बदले की कार्रवाई