Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

प्रियंका के 40% महिलाओं को टिकट देने वाले बयान को बीजेपी व बीएसपी ने बताया कोरी चुनावी नाटकबाजी

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 19 अक्टूबर 2021 (22:51 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश के लखनऊ में आज मंगलवार को प्रियंका गांधी ने प्रेस वार्ता करते हुए 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर जहां 40 प्रतिशत महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की है तो वहीं प्रियंका गांधी की घोषणा के बाद प्रदेश में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। प्रियंका गांधी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी व बहुजन समाज पार्टी ने राजनीतिक हमला बोलते हुए सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं। आइए आपको बताते हैं कि बहुजन समाज पार्टी कि सुप्रीमो मायावती व भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस पर हमला बोलते हुए क्या कुछ कहा है?
 
40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा कोरी चुनावी नाटकबाजी : प्रियंका गांधी के 40 प्रतिशत महिलाओं को चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा के बाद बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है व इनके अच्छे दिन होते हैं तो इनको दलित, पिछड़े व महिलाएं आदि याद नहीं आतीं, किंतु अब जब इनके बुरे दिन नहीं हट रहे हैं तो पंजाब में दलित की तरह यूपी में इनको महिलाएं याद आई हैं व उन्हें 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी।
 
मायावती ने आगे कहा कि महिलाओं के प्रति कांग्रेस की चिंता अगर इतनी ही वाजिब व ईमानदार होती तो केंद्र में इनकी सरकार ने संसद व विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का कानून क्यों नहीं बनाया? कांग्रेस का स्वभाव है 'कहना कुछ व करना कुछ', जो इनकी नीयत व नीति पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है। यूपी व देश में महिलाओं की आधी आबादी है तथा इनका हित व कल्याण ही नहीं बल्कि इनकी सुरक्षा, आदर-सम्मान के प्रति ठोस व ईमानदार प्रयास सतत् प्रक्रिया, जिसके प्रति मजबूत इच्छाशक्ति जरूरी, जो कांग्रेस व भाजपा आदि में देखने को नहीं मिलती है जबकि बीएसपी ने ऐसा करके दिखा दिया है।

webdunia
 
कांग्रेस के लिए जिन्होंने काम किया उन्हें क्यों नहीं रोक पाए कांग्रेस: तो वहीं भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी ने प्रियंका गांधी के बयान पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि जिन महिलाओं ने कांग्रेस के लिए काम किया उन्हें ये (कांग्रेस) रोक नहीं पाए। सुष्मिता देव ने कांग्रेस क्यों छोड़ी? प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस क्यों छोड़ी? मुझे भी अपमानित किया। सैकड़ों महिलाओं ने कांग्रेस पार्टी को त्याग दिया है। हमारी जैसी महिलाओं को वहां (कांग्रेस) पर लगता है कि राजनीतिक तौर पर शोषित किया जाता है। आप ही देखिए कि कई जगह चुनाव हुए और कांग्रेस ने कितनी महिलाओं को टिकट दिए? मैं आपको बता दूं कि 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा इनकी कोरी चुनावी नाटकबाजी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

यूपी चुनाव से पहले प्रियंका गांधी का बड़ा ऐलान, विधानसभा चुनावों में 40% महिलाओं को टिकट देगी कांग्रेस