Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

1 नवंबर से बैंक, रेलवे से जुड़े नियमों में होगा बड़ा बदलाव, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा असर

हमें फॉलो करें webdunia
शनिवार, 30 अक्टूबर 2021 (19:28 IST)
नई दिल्ली। 1 नवंबर से कई ऐसे बदलाव होंगे जिनका आपकी जिंदगी पर सीधा असर पड़ने वाला है। 1 नवंबर से बैंकों में पैसा जमा करने से लेकर पैसे निकालने तक का चार्ज लगेगा, रेलवे के टाइम टेबल में भी बदलाव होगा। इसके अतिरिक्त गैस सिलेंडर बुकिंग के नियमों में भी बड़ा बदलाव होने जा रहा है। जानिए क्या-क्या बदलने वाला है-

पैसे निकालने पर लगेगा चार्ज : अब आपको बैंकों में पैसा जमा करने और निकालने पर चार्ज देना होगा। बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) ने इसकी शुरुआत की है। बैंक निर्धारित सीमा से अधिक बैंकिंग करने पर अलग से चार्ज लगेगा। 1 नवंबर से ग्राहकों को लोन खाते के लिए 150 रुपए चुकाने होंगे। साथ ही खाताधारकों के लिए तीन गुना तक पैसा जमा करना मुफ्त होगा, लेकिन अगर ग्राहक चौथी बार पैसा जमा करते हैं तो उन्हें 40 रुपए चुकाने होंगे।
webdunia

Whatsapp हो जाएगा बंद : 1 नवंबर से कुछ आईफोन और एंड्रॉयड फोन्स पर 1 नवंबर से व्हाट्‍सएप काम करना बंद कर देगा। व्हाट्सऐप पर दी गई जानकारी के मुताबिक 1 नवंबर से फेसबुक के स्वामित्व वाला प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड 4.0.3 Ice Cream Sandwich, iOS 9, और KaiOS 2.5.0 को सपोर्ट नहीं करेगा।
webdunia

ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव : देशभर में  1 नवंबर से भारतीय रेलवे (Indian Railway) ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव होने जा रहा है। पहले 1 अक्टूबर से ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव होने वाला था, लेकिन किन्हीं कारणों से 31 अक्टूबर की तारीख आगे तय की गई है। अब 1 नवंबर से नई समय सारिणी लागू की जाएगी। 13 हजार यात्री ट्रेनों के समय और 7 हजार मालगाड़ी के समय बदलेंगे।देश में चलने वाली करीब 30 राजधानी ट्रेनों का समय भी 1 नवंबर से बदल जाएगा।
webdunia

रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव : 1 नवंबर से रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में बदलाव हो सकता है। LPG की कीमतों में बढ़ोतरी की जा सकती है। खबरों के मुताबिक LPG की बिक्री पर होने वाले नुकसान को देखते हुए केंद्र सरकार एक बार फिर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों को बढ़ा सकती है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मारुति की 2 लोकप्रिय कारें NCAP क्रैश टेस्ट में हुई फेल, मिली जीरो रेटिंग