Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Aadhaar Card से जुड़े हर सवाल का जवाब देगा UIDAI, 4 राज्यों के लिए शुरू हुई नई सुविधा

webdunia
बुधवार, 17 मार्च 2021 (18:20 IST)
हर भारतीय नागरिक के Aadhaar Card जरूरी है। हर कार्य में यह आवश्यक होता है।  यूआईडीएआई (UIDAI) यानी यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया आधार कार्ड से जुड़ी हर परेशानी के हल के लिए नई सुविधाएं शुरू करता है।

UIDAI ने ऐसी एक सुविधा शुरू की है जिससे आप घर बैठे आसानी से आधार कार्ड से जुड़े सभी सवालों के जवाब हासिल कर सकते हैं। UIDAI ने चार राज्यों में आधार कार्ड का फेसबुक पेज शुरू किया है। आधार कार्ड धारकों की सुविधा हेतु यूआईडीएआई ने चार राज्यों, दिल्ली, मध्यप्रदेश, राजस्थान और उत्तराखंड में फेसबुक पेज की शुरुआत की है।

इस पेज से आधार कार्ड से संबंधित प्रश्नों का जवाब प्राप्त करने के लिए संदेश भेजा जा सकता है। इस फेसबुक पेज का रीजनल ऑफिस दिल्ली रहेगा। इस संबंध में यूआईडीएआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से भी जानकारी दी है। इससे पहले यह फेसबुक पेज चंड़ीगढ़, पंजाब, जम्मू और कश्मीर, हरियाणा, लद्दाख व हिमाचल प्रदेश में भी शुरू किया जा चुका है।
ऐसे मिलेगा जवाब : यूआईडीएआई के फेसबुक पेज पर जाने के लिए https://facebook.com/Aadhaar-RO-Delhi-103164305146104 पर क्लिक करना होगा।

आधार से जुड़ी कोई भी जानकारी या फिर इससे संबंधित किसी प्रश्न का जवाब चाहिए जैसे आधार कार्ड में मोबाइल नंबर, ओटीपी या कोई अन्य जानकारी तो आप इस फेसबुक पेज पर जा सकते हैं। यूआईडीएआई की तरफ से हर सवाल का जवाब दिया जाएगा।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

राजद्रोह सहित आपराधिक कानून में सुधार के लिए समिति गठित कर केंद्र ने मांगे सुझाव