Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

उत्तराखंड में महिलाओं की सुरक्षा के लिए Whatsapp हेल्पलाइन

webdunia
मंगलवार, 4 फ़रवरी 2020 (22:26 IST)
देहरादून। महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने एक और पुख्ता कदम उठाते हुए महिला व्हाटसएप हेल्पलाइन सेवा शुरू की है।
 
पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था, अशोक कुमार के निर्देशन में राज्य पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल में यह सेवा शुरू की गई है।
 
कुमार ने बताया कि महिला व्हाट्सएप हेल्पलाइन सेवा में महिला, युवती व छात्राएं मोबाइल नंबर— 9411112780 पर व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज करा सकती हैं।
 
इस नंबर पर किसी भी घटना और समस्या से संबंधित मैसेज (संदेश), फोटो या वीडियो व्हाट्सएप के जरिए पुलिस मुख्यालय में स्थापित महिला सुरक्षा सेल को भेज सकती हैं।
 
महिला सुरक्षा सेल में तैनात पुलिस अधिकारी व्हाट्सएप पर आए संदेश के आधार पर पीड़ित महिला से संबंधित जानकारी जिले को भेजेंगी जिस पर जिले से संबंधित थाने की ओर से अविलम्ब कार्यवाही की जाएगी।
 
इसका फायदा यह होगा कि महिलाएं और छात्राएं अपने साथ होने वाली छेड़छाड़ और घटना का वीडियो, फोटो और मैसेज पुलिस को भेज सकेंगी। इसके अलावा, विपरीत परिस्थिति में शिकायत नहीं देने पर सिर्फ मैसेज या वीडियो से भी पुलिस पीड़िता तक पहुंच जाएगी।
 
उन्होंने बताया कि महिला व्हाटसएप हेल्पलाइन सेवा के शुरू होने से लोकलाज के चलते थाने नहीं जाने वाली पीड़ित महिलाओं को भी शिकायत देने में आसानी होगी।
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

दिल्ली पुलिस का बड़ा खुलासा, AAP कार्यकर्ता है शाहीन बाग का हमलावर