Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP Legislative Council: अखिलेश ने चला बड़ा दांव, स्वामी प्रसाद मौर्य को विधान परिषद भेजने की तैयारी

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 5 जून 2022 (19:04 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में विधान परिषद (MLC) के 13 सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने जा रहा है। इसके लिए 20 जून को चुनाव होना है और वहीं भाजपा व समाजवादी पार्टी के साथ-साथ अन्य दल विधान परिषद में अपने अपने वरिष्ठ नेताओं को भेजने की तैयारियां भी कर रही है।

अगर सूत्रों की माने समाजवादी पार्टी विधान परिषद (एमएलसी) के चुनाव में मैदान में उतारने के लिए यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर भरोसा जता रही है और उन्हें विधान परिषद का प्रत्याशी समाजवादी पार्टी की तरफ से बनाया जा सकता है। सूत्र बताते हैं कि समाजवादी पार्टी से एमएलसी चुनाव के लिए स्वामी प्रसाद मौर्य का नाम तय हो गया है और उन्‍होंने पर्चा भी खरीद लिया है और 7 जून को नामांकन भी कर सकते हैं। 

अखिलेश के लिए छोड़ी थी विधानसभा सीट : इसी के साथ साथ समाजवादी पार्टी की तरफ से मैनपुरी की कहरल सीट से कई बार विधायक रहे सोबरन सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए अपनी सीट छोड़ दी थी।

इसके चलते अखिलेश यादव उन्हें भी विधान परिषद भेजने का मन बना लिया है और जल्द ही वे भी नामांकन कर सकते हैं। इसी के साथ-साथ गठबंधन का भी समाजवादी पार्टी ने पूरा ध्यान रखा है और ओमप्रकाश राजभर की सुभासपा से अरविंद राजभर को विधान परिषद भेजने की तैयारी की जा रही है। 
 
नामांकन की तारीख : उत्तरप्रदेश की 13 सीटों के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है। 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 13 जून तक नाम वापस लिए जा सकते हैं और 20 जून को सुबह 9 से शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी और देर शाम 5 बजे से मतगणना की जाएगी।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

BJP ने नूपुर शर्मा को पार्टी से किया निलंबित, नवीन जिंदल को निष्कासित