अटल घाट से खुद को दूर न रख पाए गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत...

अवनीश कुमार

मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (22:31 IST)
कानपुर। कानपुर में बुधवार को चंद्रशेखर आजाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कैलाश भवन में होने वाली किसान गोष्ठी के मुख्य अतिथि के रूप में मंगलवार को कानपुर पहुंचे गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी खुद को अटल घाट से दूर नहीं रख पाए और उन्होंने कानपुर पहुंचते ही विश्राम करने के पश्चात देर शाम अटल घाट देखने की इच्छा प्रकट की। 
ALSO READ: युवाओं की पहली पसंद बना कानपुर का अटल घाट (फोटो)
राज्यपाल आचार्य देवव्रत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिलाधिकारी कानपुर डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी व डीआईजी कानपुर अनंत देव तिवारी के साथ अटल घाट पर पहुंचे और उन्होंने घाट का जायजा लिया। राज्यपाल ने जिला प्रशासन की जमकर तारीफ भी की। 
इस दौरान गुजरात के राज्यपाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बुधवार को होने वाली किसान गोष्ठी के माध्यम से गंगा किनारे बसे गांवों में जैविक खेती को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें किसानों को रासायनिक खेती करने से होने वाले परिणाम तथा जैविक खेती की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।
 
इस गोष्ठी में गंगा किनारे बसे इन गांवों से लगभग 1,036 किसानों को बुलाया गया है जिन्हें रासायनिक खेती से निकलने वाले पदार्थों से मां गंगा में घुलने वाले जहर के विषय में बताया जाएगा। उन्हें जैविक खेती के विषय में जागरूक करने के साथ ही इसके महत्व को बताया जाएगा जिससे कि उन्हें अधिक मुनाफा हो। बुधवार को होने वाली किसान गोष्ठी में गुजरात के राज्यपाल देवव्रत के साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख न्यूजीलैंड दौरे के लिए Team India घोषित, Shikhar Dhawan बाहर, सैमसन और पृथ्वी शॉ को मौका