Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अटल घाट से खुद को दूर न रख पाए गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत...

webdunia
webdunia

अवनीश कुमार

मंगलवार, 21 जनवरी 2020 (22:31 IST)
कानपुर। कानपुर में बुधवार को चंद्रशेखर आजाद प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कैलाश भवन में होने वाली किसान गोष्ठी के मुख्य अतिथि के रूप में मंगलवार को कानपुर पहुंचे गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत भी खुद को अटल घाट से दूर नहीं रख पाए और उन्होंने कानपुर पहुंचते ही विश्राम करने के पश्चात देर शाम अटल घाट देखने की इच्छा प्रकट की। 
राज्यपाल आचार्य देवव्रत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जिलाधिकारी कानपुर डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी व डीआईजी कानपुर अनंत देव तिवारी के साथ अटल घाट पर पहुंचे और उन्होंने घाट का जायजा लिया। राज्यपाल ने जिला प्रशासन की जमकर तारीफ भी की। 
webdunia
इस दौरान गुजरात के राज्यपाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बुधवार को होने वाली किसान गोष्ठी के माध्यम से गंगा किनारे बसे गांवों में जैविक खेती को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसमें किसानों को रासायनिक खेती करने से होने वाले परिणाम तथा जैविक खेती की उपयोगिता के बारे में विस्तार से बताया जाएगा।
 
इस गोष्ठी में गंगा किनारे बसे इन गांवों से लगभग 1,036 किसानों को बुलाया गया है जिन्हें रासायनिक खेती से निकलने वाले पदार्थों से मां गंगा में घुलने वाले जहर के विषय में बताया जाएगा। उन्हें जैविक खेती के विषय में जागरूक करने के साथ ही इसके महत्व को बताया जाएगा जिससे कि उन्हें अधिक मुनाफा हो। बुधवार को होने वाली किसान गोष्ठी में गुजरात के राज्यपाल देवव्रत के साथ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

न्यूजीलैंड दौरे के लिए Team India घोषित, Shikhar Dhawan बाहर, सैमसन और पृथ्वी शॉ को मौका