Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

विद्यालय में बच्चे हाथों में कलम की जगह झाडू लगाते आए नजर, अधिकारियों ने लिया संज्ञान

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

गुरुवार, 18 अगस्त 2022 (15:28 IST)
कानपुर देहात। योगी सरकार एक तरफ सरकार बच्चों को शिक्षित करने को विभिन्न योजनाएं चला रही है, विद्यालय की ओर आकर्षित करने को दोपहर का भोजन भी उपलब्ध कराया जा रहा है। लेकिन कुछ शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों की लापरवाही की वजह से शैक्षिक गुणवत्ता नहीं सुधर पा रही है। बच्चों से विद्यालय में काम कराया जा रहा है और सुबह झाडू लगवाई जा रही है। अधिकारियों ने इस घटना पर संज्ञान लिया है।
 
इसी को लेकर सोशल मीडिया पर कानपुर देहात का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें मासूम बच्चे झाडू लगाते हुए चलाते नजर आ रहे हैं। वहीं वायरल हो रहे वीडियो का संज्ञान देखकर तत्काल अधिकारियों ने संज्ञान लेते हुए शिक्षकों से स्पष्टीकरण मांगा है।
 
क्या है वीडियो में?: कानपुर देहात के सिकंदरा के राजपुर में रोहिनी गांव में सरकारी परिषदीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक संविलियन विद्यालय एक ही परिसर में चलता है। बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें बच्चे विद्यालय भवन के बरामदे में फर्श पर बैठने की जगह पर झाडू लगाते नजर आ रहे हैं। वायरल वीडियो को देखने के बाद ग्रामीणों में स्कूल के कर्मचारियों के प्रति बेहद नाराजगी है और वे ऐसे शिक्षकों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग सोशल मीडिया पर कर रहे हैं।
 
क्या बोले अधिकारी?: पूरे मामले को लेकर राजपुर खंड शिक्षाधिकारी देवेन्द्र कुमार पटेल ने बताया कि उनको वायरल वीडियो की जानकारी हुई है। वायरल वीडियो की जांच-पड़ताल की जा रही है, साथ ही शिक्षकों से स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

स्वतंत्रता दिवस पर थाने में नागिन डांस, सब इंस्पेक्टर की धुन पर जमकर थिरका सिपाही, वीडियो वायरल