गंगा यात्रा को लेकर विपक्षी सोच अच्छी हो ही नहीं सकती- केशव प्रसाद मौर्य

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 31 जनवरी 2020 (15:22 IST)
कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा बैराज के अटल घाट पर गंगा यात्रा के समागम कार्यक्रम में शिरकत करने आए उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पत्रकारों से बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर जमकर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि गंगा यात्रा को लेकर विपक्ष की सोच अच्छी हो ही नहीं सकती जब उन्होंने अपनी सरकार में कुंभ के दौरान लोगों को गंदे जल से आचमन करना पर मजबूर कर दिया था। इसलिए गंगा को स्वच्छ करने की भावना उनके मन में हो ही नहीं सकती।
 
उन्होंने फिल्म अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर के बयान पर कहा कि वह कांग्रेसी हैं और उनका मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। बाकी आप सब समझदार है। उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कौन क्या कर रहा है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि इस मुद्दे पर देश का हर एक नागरिक हमारे साथ है और यह हमारी सफलता है। उन्होंने कहा कि जो लोग पाकिस्तान जिंदाबाद करते थे आज वह तिरंगा लेकर घूम रहे हैं।
 
इसके बाद उन्होंने गंगा यात्रा पर बोलते हुए कहा कि गंगा यात्रा सफल आयोजन रहा है और हम जहां जहां से गुजरे हैं वहां वहां गंगा मां को लेकर लोगों ने अपने-अपने विचार बदले हैं। गंगा को स्वच्छ रखने का लोगों ने संकल्प भी लिया है।
 
आज कानपुर में गंगा यात्रा का समागम हो रहा है जोकि किसी उत्सव से कम नहीं है जहां पहले कानपुर ने गंगा में गंदगी गिरती थी तो वहीं आज नमामि गंगे योजना के तहत कानपुर में गंगा स्वच्छ और निर्मल हो गई है। 

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख Budget 2020 : आर्थिक सर्वेक्षण में GDP 6 से 6.5% रहने का अनुमान