Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

भारी बारिश से पानी-पानी हुआ लखनऊ, स्कूल बंद

हमें फॉलो करें webdunia

अवनीश कुमार

शुक्रवार, 16 सितम्बर 2022 (08:37 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में शुरू हुई रिकॉर्डतोड़ बारिश ने लखनऊ में तबाही मचा दी है जिसके चलते लखनऊ के चारों तरफ सिर्फ पानी ही पानी नजर आ रहा है और आम लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसके चलते कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब ने जिले के सभी सरकारी, गैरसरकारी, मान्यता प्राप्त और निजी स्कलों को शुक्रवार को बंद रखने का आदेश दिया है। इसके अलावा सभी सरकारी और गैरसरकारी कार्यालयों को भी बंद किया गया है और प्रशासन ने लोगों को घरों के अंदर ही रहने की सलाह दी है।
 
आपको बताते चलें कि लखनऊ में शुरू हुई भारी बारिश के चलते राजधानी के कई इलाकों में पानी भर गया। किसी हादसे की आशंका से बचने के लिए तमाम इलाकों में बिजली काटनी पड़ी है, वहीं लखनऊ के निचले इलाकों में भारी जलभराव हो गया है। कई इलाकों में नाले उफनाने से गलियों में पानी ही पानी भरा हुआ है। कई इलाकों में नाले उफान पर हैं। बारिश और तेज हवा के चलते कुछ इलाकों में पेड़ और होर्डिंग गिर गए हैं।
 
सड़क पर निकलीं कमिश्नर: जगह-जगह से नगर निगम कंट्रोल रूम में पानी भरने की सूचना आने लगी तो तड़के 3 बजे कमिश्नर डॉ. रोशन जैकब और नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह समेत तमाम बड़े अधिकारी भ्रमण पर निकल पड़े। रिवर बैंक कॉलोनी शक्तिनगर, त्रिवेणी नगर समेत कई इलाकों में अधिकारियों ने घूमकर जायजा लिया। पंपिंग सेट लगाकर पानी निकालने का काम युद्धस्तर पर किया जा रहा है। प्रशासन ने लोगों को बहुत आवश्यक न होने पर घरों में ही रहने की सलाह दी है।
 
जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर: लखनऊ मंडलायुक्त, लखनऊ डॉ. रोशन जैकब ने समस्त जनपदवासियों को सूचित करते हुए आह्वान किया है कि लखनऊ शहर में भारी वर्षा के कारण कहीं भी कोई दुर्घटना की आशंका हो या घटी हो तो कृपया टोल फ्री नंबर 1533 तथा 9151055671/ 9151055672/ 9151055673 इन मो. नंबरों के माध्यम से फोन करके तत्काल सूचित करें।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मूनलाइटिंग क्या है जिससे भड़की हैं इंफ़ोसिस, विप्रो जैसी बड़ी कंपनियां