Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी पर बड़ी कार्रवाई, 24 करोड़ की संपत्ति कुर्क

webdunia
बुधवार, 9 जून 2021 (15:18 IST)
मऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी एक बार फिर से सुर्ख़ियों में आ गए हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश में मऊ सदन के बाहुबली विधायक के खिलाफ जिला प्रशासन ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की। जिला अधिकारी के आदेश करने पर ही बुधवार को मुख्तार अंसारी द्वारा खरीदी गई भूमि को कुर्क कर दिया गया। इस दौरान भारी पुलिस बल तैनात था।
 
जानकारी के लिए बता दें कि यह जमीन मुख्तार अंसारी द्वारा अवैध तरीके से अर्जित की गई थी, जिसकी लगत करीब 24 करोड़ रुपए की थी दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के जहांगीराबाद स्थिति जमीन को मुख्तार अंसारी ने अपनी मां के नाम पर रजिस्टर कराया था, लेकिन इसकी वसीयत उनके स्वयं मुख्तार अंसारी और उनके भाई के नाम पर थी।
 
8880 वर्ग मीटर की भूमि जिसकी लागत करीब 24 करोड़ है : विवेचना के दौरान प्रकाश में आया कि अपराध द्वारा अर्जित की गई 8880 वर्ग मीटर की भूमि जिसकी वर्तमान लागत करीब 24 करोड़ रुपए की है। उसी भूमि में आराजी संख्या 869 सा 20x12 मीटर धार्मिक स्थल मस्जिद का निर्माण हुआ है जिसे प्रशासन द्वारा जब्त नहीं किया गया। आराजी संख्या 870, 871, 872, 873 और 868 जब्त की गई है।
 
जनपद में अपराध द्वारा आयोजित की गई मुख्तार अंसारी की कई संपतियों को जिला प्रशासन ने कुर्क कर लिया है, जिससे उनके समर्थकों में दहशत का माहौल है। 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने किया सराहनीय कार्य, संवारी चोटिल बेरोजगार अधेड़ की जिंदगी