Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

UP: कासगंज में पुलिस हिरासत में मौत पर बवाल, ओवैसी ने की न्यायिक जांच की मांग

webdunia
शुक्रवार, 12 नवंबर 2021 (10:48 IST)
हैदराबाद। उत्तरप्रदेश के कासगंज में पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए एक युवक की कथित रूप से पुलिस द्वारा पीटे जाने के कारण हुई मौत का मामला गर्माता जा रहा है। ऑल इंडिया मजलिस -ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने  इस मामले को लेकर पुलिस पर हमला बोला है। पुलिस के अनुसार युवक ने अपनी जैकेट में लगी डोरी से फांसी लगा ली। मृत युवक का नाम अल्ताफ है।
 
ओवैसी ने सवाल किया कि नल में डोरी लगाकर कैसे कोई आत्‍महत्‍या कर सकता है? उन्‍होंने मामले की न्‍यायिक जांच की मांग करते हुए आरोपी पुलिस वालों की फौरन गिरफ्तारी की मांग की। साथ ही कहा कि युवक अल्ताफ के परिवार को मुआवजा दिया जाना चाहिए। पुलिस वालों के ऐसे घटिया बयान से काम नहीं चलेगा। मामले में आरोपी पुलिस वालों को जल्‍द अरेस्‍ट किया जाए। इसके साथ ही अल्‍ताफ के घरवालों को उचित मुआवजा दिया जाए।
 
दूसरी ओर पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि मंगलवार को एक नाबालिग हिन्दू लड़की को कथित रूप से बहला-फुसलाकर साथ ले जाने के एक मामले में पूछताछ के लिए नगला सैयद इलाके के रहने वाले अल्ताफ (22) नामक युवक को हिरासत में लिया गया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान अल्ताफ ने हवालात के अंदर बने बाथरूम में जाने की इच्छा जताई इस पर उसे इजाजत दे दी गई, वहां उसने जैकेट के हुक में लगी डोरी से बाथरूम के नल में फंसा कर अपना गला घोंटने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि देर तक नहीं लौटने पर पुलिस कर्मी बाथरूम में गए और अल्ताफ को अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

CoronaVirus : देश में कोरोनावायरस के 12,516 नए मामले, केरल में फिर बढ़े कोरोना मरीज