Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

हाथरस में पीड़िता के घर जांच करने पहुंची SIT, DM पर गिर सकती है गाज

webdunia

अवनीश कुमार

रविवार, 4 अक्टूबर 2020 (13:05 IST)
लखनऊ।  उत्तर प्रदेश के हाथरस में रविवार सुबह एक बार फिर से भगवन स्वरूप की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (SIT) रविवार को एक बार फिर गुड़िया (काल्पनिक) के घर पहुंची। इस दौरान गांव के लोगों और परिवार वालों से एसआईटी ने घटनाक्रम की जानकारी को भी एकत्र किया और गुड़िया (काल्पनिक) के पिता का बयान भी दर्ज किया।

इससे पहले भी एसआईटी हाथरस पहुंच कर गुड़िया (काल्पनिक) के पिता से मुलाकात कर बयान दर्ज करने का प्रयास किया था लेकिन तबीयत ठीक ना होने के कारण एसआईटी पहली बार में बयान दर्ज नहीं कर पाई थी। एसआईटी ने अपनी पहली रिपोर्ट बनाकर शासन को प्रस्तुत कर दी थी।

इसके आधार पर योगी सरकार ने हाथरस के पुलिस विभाग पर बड़ी कार्रवाई करते हुए हाथरस के एसपी समेत लापरवाह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था।सूत्रों की माने तो आज हो रही एसआईटी की जांच के बाद योगी सरकार आज देर शाम तक बड़ी कार्रवाई करते हुए हाथरस के डीएम के साथ अन्य प्रशासनिक अधिकारियों पर गाज गिरा सकते हैं।

गौरतलब है कि हाथरस के एक छोटे से गांव में गुड़िया (काल्पनिक) के साथ जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया था जिसके चलते इलाज के दौरान गुड़िया (काल्पनिक) की मौत हो गई थी.गुड़िया (काल्पनिक)  की मौत के बाद विपक्ष ने महिलाओं सुरक्षा को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था।

वही प्रदेश में हर जगह पर योगी सरकार के विरोध में जगह जगह पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था।प्रदेश में हो रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आनन-फानन में योगी सरकार ने एसआईटी का गठन कर दिया था और जांच के आदेश दिए थे।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

‘इरफान’ की क‍ब्र की बदहाली से दुखी हुए प्रशसंक को ‘सुतापा’ ने कही ये खूबसूरत बात