Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia

लखीमपुर खीरी : डिप्टी CM के कार्यक्रम का किसानों ने किया विरोध, आरोप- गृह राज्यमंत्री के बेटे की गाड़ी की टक्कर से 5 की मौत

हमें फॉलो करें लखीमपुर खीरी : डिप्टी CM के कार्यक्रम का किसानों ने किया विरोध, आरोप- गृह राज्यमंत्री के बेटे की गाड़ी की टक्कर से 5 की मौत

हिमा अग्रवाल

, रविवार, 3 अक्टूबर 2021 (18:35 IST)
लखीमपुर खीरी। लखीमपर खीरी में उत्तरप्रदेश सरकार सरकार के डिप्टी मुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य को जिले में कई योजनाओं का शिलान्यास करना था। उपमुख्यमंत्री को योजनाओं के शिलान्यास के बाद केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव बनवीरपुर में एक कार्यक्रम में सम्मिलित होना था।

तिकुनिया थाना क्षेत्र मे तीन कृषि कानून के विरोध में डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाने के लिए आज सुबह से ही तिकुनिया में बड़ी संख्या में किसान सड़कों पर काले झंडे लेकर उतर आए। कार्यक्रम अभी शुरू भी नहीं हो पाया था उससे पहले ही किसानों के विरोध प्रदर्शन को कुचलने के लिए कुछ अज्ञात गाड़ियों ने किसानों के जत्थे पर गाड़ियां चढ़ा दीं। इसमें कुछ किसान गंभीर रूप से घायल हो गए।

वहीं तीन किसानों की मौत की सूचना भी आ रही है, लेकिन मौत की अधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। मीडिया खबरों के मुताबिक इसमें 5 किसानों की मौत हो गई है। 
webdunia
घायल किसानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। किसानों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की जानकारी मिलते ही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत लखीमपुर खीरी कूच कर गए हैं। इस घटना के बाद किसानों में आक्रोश है और वे अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। किसानों का कहना है कि वे अब शांत रहने वाले नहीं है। 
 
किसानों का आरोप है कि लखीमपुरखीरी के सांसद और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष उर्फ मोनू ने किसानों के काफिले पर गाड़ी चढ़ाई है, जिसके चलते उनके साथी घायल हुए हैं।
webdunia

किसानों की मौत और घायल होने की सूचना पर आक्रोशित किसानों ने मोनू की दो गाड़ियों को आग करते हुए वाहनों में तोड़फोड़ कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाके को चारों तरफ से घेर लिया है। गाजीपुर बॉर्डर पर भी किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सतर्कता की दृष्टि से आलाधिकारियों ने सुरक्षा व्यवस्था और पुलिस गश्त बढ़ा दी है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Kabul Mosque Blast : काबुल में मस्जिद के पास भीषण विस्फोट, कई नागरिक मारे गए