Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

अब आलू, प्याज और टमाटर बेचेगी योगी सरकार

webdunia
webdunia

अवनीश कुमार

बुधवार, 4 नवंबर 2020 (14:24 IST)
लखनऊ। उत्तरप्रदेश में आसमान छूते सब्जियों के दाम पर अंकुश लगाने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार में अब एक नई रणनीति बनाई है जिसके तहत योगी सरकार 'नो प्रॉफिट, नो लॉस' पर आलू, प्याज और टमाटर की बिक्री करने को लेकर योजना बना रही है और इस योजना से आम जनता को सीधे तौर पर सरकार राहत देने की तैयारी में है।
इसके चलते जहां योगी सरकार प्याज की जमाखोरी को रोकने के लिए स्टॉक लिमिट तय करने जा रही है और 'नो प्रॉफिट, नो लॉस' पर आलू, प्याज और टमाटर सब्जियों को मंडी समिति, हाफेड, पराग डेयरी और राज्य कर्मचारी कल्याण निगम की आउटलेट पर बेचे जाने की तैयारी कर रही है। इसके चलते योगी सरकार की तरफ से संबंधित विभाग को दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।
 
प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उत्तरप्रदेश में प्याज की उपलब्धता और जमाखोरी पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार जल्द ही इस संबंध में अधिसूचना जारी करेगी। अधिसूचना जारी होने के बाद खुदरा व्यापारी 2 मीट्रिक टन तक प्याज भंडारण कर सकते हैं जबकि थोक व्यापारी अधिकतम 25 मीट्रिक टन तक प्याज रख सकते हैं और यह सीमा दिसंबर अंत तक लागू रहेगी।
जनता को सस्ते दामों पर सब्जी मिल सके, इसके लिए भी सरकार सरकारी आउटलेट के माध्यम से बिक्री करने पर विचार कर रही है। गौरतलब है कि अचानक कुछ जनपदों में प्याज की कीमतों में उछाल को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

100 साल का इतिहास, जिसने फ्लोरिडा जीता, अमेरिका में सत्ता उसकी