Fact Check: जानें, आमिर खान के को-स्‍टार जावेद हैदर का सब्जी बेचने वाले वायरल वीडियो का पूरा सच...

मंगलवार, 30 जून 2020 (13:08 IST)
आमिर खान की फिल्‍म ‘गुलाम’ में काम कर चुके एक्‍टर जावेद हैदर इन दिनों सुर्खियों में हैं। हाल ही में उनका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वे ठेले पर सब्जी बेचते हुए नजर आए। चर्चा शुरू हो गई कि जावेद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और खर्च चलाने के लिए अब वे सब्जी बेचने को मजबूर हैं। जावेद का यह टिकटॉक वीडियो जमकर वायरल हुआ।

टीवी एक्‍ट्रेस डॉली बिंद्रा ने जावेद का वीडियो ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, ‘वह एक एक्‍टर हैं, आज वह सब्‍जी बेच रहे हैं- जावेद हैदर।’ ‘बिग बॉस’ फेम डॉली बिंद्रा ने आगे लिखा कि लॉकडाउन के कारण किसी को काम नहीं मिल रहा है।

He is an actor aaj woh sabzi bech raha hain javed hyder pic.twitter.com/4Hk0ICr7Md

— Dolly Bindra (@DollyBindra) June 24, 2020


क्या है सच-

जावेद हैदर ने बताया कि उन्‍होंने यह वीडियो सिर्फ मैसेज देने के लिए बनाया था। असल जिंदगी में वह सब्‍जी नहीं बेचते हैं। वह कहते हैं, “मैंने टिकटॉक के लिए यह वीडियो बनाया था जिससे मैं अपने फॉलोअर्स को मोटिवेट कर पाऊं। अगर लोगों को काम नहीं मिल रहा है तो उन्हें निराश होने की जरूरत नहीं। काम कोई भी छोटा या बड़ा नहीं होता, इस वीडियो के जरिए मैं यह उद्देश्य दे रहा था। मुझे नहीं पता था कि यह इस तरह से सोशल मीडिया पर वायरल हो जाएगा और इसका गलत मतलब निकलने लगेगा।”

जावेद आगे कहते हैं, “भगवान की दुआ से मेरे पास एक साधारण जिंदगी जीने के लिए चीजें है। अगर कुछ और समय तक मुझे काम नहीं मिलता है तो मैं सर्वाइव कर सकता हूं। और अगर मुझे आगे भविष्य में सब्जी बेचनी भी पड़ी तो मैं करूंगा, क्योंकि मेरे लिए यह वैसा ही काम है जैसे एक्टिंग और जॉब करना।”

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख राजस्थान में कोरोनावायरस के 94 नए मामले, कुल 18000 के करीब