Web Viral: नर्स ने कुछ इस तरह विदेशी मरीज को समझाया कि कल तुम्हारा ऑपरेशन है...

शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2019 (12:30 IST)
क्या कभी आपके साथ भी ऐसा हुआ है...कि सामने वाले को आपकी भाषा न आती हो, लेकिन आपको उसे अपनी बात समझाना जरुरी भी हो। फिर आपने उसे कभी इशारों से या चित्र बनाकर समझाने की कोशिश की हो। चीन में भी एक ऐसा ही वाक्या हुआ।  चीन की एक नर्स ने अंग्रेजी न आने के कारण विदेशी मरीज को ऐसा मैसेज लिखकर दिया, जो अब वायरल हो रहा है।

दरअसल, चीन में पढ़ने गया एक विदेशी छात्र बीमार होने के कारण वहां के एक अस्पताल में भर्ती था। उसकी सर्जरी होनी थी। लेकिन उसकी देख-रेख करने वाली नर्स को अंग्रेजी भाषा नहीं आती थी। तो नर्स ने एक तरीका निकाला, उसने चित्रों के द्वारा एक मैसेज लिखा कि आज रात 10 बजे के बाद न कुछ खाना है, न पीना है। कल सुबह आठ बजे ऑपरेशन होगा।

नर्स की रचनात्मकता देखिए। उसने खाने के लिए चम्मच-चॉपस्टिक्स के साथ एक भरी हुई कटोरी बनाई है और और पानी समझाने के लिए नल के नीचे कप बनाया है। गौर कीजिए नल से बकायदा पानी भी निकल रहा है। अब सबसे फनी पार्ट... ऑपरेशन के बारे में बताने लिए उसने चाकू बनाया है और चाकू से खून की बूंद भी टपकाई है।

नर्स के इस नोट की तस्वीर को किसी ने रेडिट पर शेयर किया था, जिसके बाद यह नोट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और लोगों के मजेदार कमेंट्स की बाढ़ आ गई।

देखिए कुछ मजेदार कमेंट्स-

वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख ट्रंम करेंगे किम से मुलाकात, वियतनाम में होगा दूसरा शिखर सम्मेलन