Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Fact Check: क्या अखबार में छपा PM मोदी के लापता होने का इश्तेहार? जानिए पूरी सच्चाई

webdunia
गुरुवार, 27 मई 2021 (13:05 IST)
सोशल मीडिया पर अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के फ्रंट पेज का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है। अखबार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लापता होने का इश्तेहार छपा नजर आ रहा है। इश्तेहार में लिखा है- “लापता - भारत के प्रधानमंत्री, जिन्हें गंगापुत्र के नाम से भी जाना जाता है और प्रधानसेवक के नाम से भी जाना जाता है। विवरण - छाती 56 इंच, लंबी सफेद दाढ़ी। बड़े बिजनेसमैन के साथ नजर आते हैं। मोर प्रेमी।

देखें पोस्ट-



क्या है वायरल फोटो की सच्चाई-

हिंदुस्तान टाइम्स अखबार के वायरल पेज पर छपी ‘Can add 9,000 beds if O2 quota is met: Arvind Kejriwal’ खबर को हमने इंटरनेट पर सर्च किया। हमें पता चला कि यह 7 मई की खबर है। इसलिए हमने हिंदुस्तान टाइम्स का 7 मई 2021 का एडिशन सर्च किया। लेकिन वायरल फोटो में जिस जगह पीएम मोदी के लापता होने का विज्ञापन छपा है, वहां कोई अलग खबर छपी है।

webdunia
वेबदुनिया की पड़ताल में सामने आया कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा फोटो फेक है। पीएम मोदी के लापता होने का ऐसा कोई इश्तेहार हिंदुस्तान टाइम्स के अखबार में नहीं छपा है।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

Unlock MP की गाइडलाइन! सरकारी दफ्तर में 50 फीसदी कर्मचारी,शादी में 40 और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को शामिल होने की अनुमति,मॉल,टॉकीज रहेंगे लॉक