क्या सेना कर रही कश्मीरी पत्रकार को टॉर्चर...इन तस्वीरों का सच जानकर आप भी करेंगे ROFL

गुरुवार, 29 अगस्त 2019 (15:44 IST)
सोशल मीडिया पर इन दिनों लॉक-अप के अंदर पुलिस द्वारा एक शख्स को पीटे जाने की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं और दावा किया जा रहा है कि भारतीय सेना ने फहाद भट्ट नामक एक कश्मीरी पत्रकार को घर से गिरफ्तार कर लिया है और उसे टॉर्चर किया जा रहा है।

क्या है वायरल पोस्ट-

27 अगस्त को तस्वीरें शेयर कर ट्विटर यूजर अरबाज खान ने लिखा- ‘पिछली रात को भारतीय सेना ने कश्मीरी पत्रकार फहाद भट्ट को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। अब वे उसे टॉर्चर कर रहे हैं। दुनिया को अमेजन के जंगलों में लगी आग की परवाह है लेकिन कश्मीरियों की नहीं। क्यों?’

क्या है सच-

अरबाज खान ने जो तस्वीरें शेयर की हैं, वे हिंदी टीवी सीरियल ‘मेरी आशिकी तुम से ही’ से ली गई हैं। तस्वीरों में जिस शख्स को पुलिस बेरहमी से पीट रही है, वो असल में सीरियल का हीरो रणवीर यानि शक्ति अरोड़ा है।

कई ट्विटर यूजर्स ने अरबाज खान के फर्जी प्रॉपगैंडा का खुलासा करते हुए बताया कि तस्वीरों में दिख रहा शख्स शक्ति अरोड़ा है।

this Pakistan man is sharing screenshots from Aashiqui serial featuring Shakti Arora as pics of some Kashmiri journalist going through severe torture in the hands of Indian Army pic.twitter.com/gDlJCb7XLC

— Gaurav kr Mishra (@Gauravmtweet) August 27, 2019


एक ट्विटर यूजर ने सीरियल के उस सीन का वीडियो भी शेयर किया है। देखें-

It's a scene from Indian tv series . #GoebbelsGhafoora
Here's the link -https://t.co/fO0RBnXtkC

— Neeraj Shrivastava (@NeerajShri287) August 27, 2019

वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि हिंदी टीवी सीरियल के सीन की तस्वीरों को कश्मीरी पत्रकार से सेना की बर्बरता का बताकर शेयर किया जा रहा है।


वेबदुनिया पर पढ़ें

अगला लेख 'क्रिकेट के संत' डॉन ब्रैडमैन भी हॉकी के जादूगर दादा ध्यानचंद के कायल थे