क्या नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा.. पाकिस्तान मेरा दूसरा घर है.. जानिए सच..

मंगलवार, 27 नवंबर 2018 (15:20 IST)
पिछले कुछ दिनों में क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू के एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा रखा है। सिद्धू ने इस ट्वीट में पाकिस्तान को अपना दूसरा घर बताया है। सिद्धू का नाम और तस्वीर लगी एक ट्विटर अकाउंट से 24 नवंबर को ट्वीट किया गया- ‘आज  करतारपुर कोरिडोर खोलने के अवसर पर पाकिस्तान सरकार ने मुझे आमंत्रित किया है। मैं प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख का आभारी हूं। पूरा सिख समुदाय पाकिस्तान का आभारी है। पाकिस्तान मेरा दूसरा घर है। और मैं इस अवसर पर निश्चित रूप से आऊंगा।’

Today I have been invited by the Government of Pakistan On the occasion of opening the #KartarpurCorridor.
I am grateful 2Prime Minister Imran khan & Army chief.All Sikh community is thankful 2Pakistan.
Pakistan is my second home.
And I'll definitely come on this happy occasion

— Navjot Singh Sidhu (@Navjot_S_Si) November 25, 2018


खबर लिखने तक इस ट्वीट को 4000 लोगों ने रीट्वीट किया है और 28 हजार से ज्यादा लाइक मिले हैं। यह ट्वीट ट्विटर ही नहीं फेसबुक और व्हाट्सऐप पर भी काफी शेयर किया जा रहा है।

इस ट्वीट के आधार पर पाकिस्तान के कई मीडिया हाउस ने खबर भी पब्लिश की है। टाइम्स ऑफ इस्लामाबाद में पब्लिश खबर देखें-

क्या है वायरल ट्वीट का सच?

वायरल ट्वीट @Navjot_S_Si अकाउंट से किया गया है, जबकि नवजोत सिंह सिद्धू का वेरिफाइड ट्विटर अकाउंट @sherryontopp है। मतलब साफ है कि @Navjot_S_Si एक फेक अकाउंट है। आप खुद भी देख सकते हैं कि अक्तूबर 2018 को ही यह अकाउंट बना है, जबकि सिद्धू तो काफी सालों से ट्विटर पर सक्रिय हैं। यह अकाउंट ट्विटर वेरिफाइड भी नहीं है।

इसी फेक अकाउंट से 26 नवंबर को भी फिर से ‘Pakistan is my second Home’ ट्वीट किया गया। इस ट्वीट को भी अब तक लगभग 2 हजार से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं।

Pakistan is my second Home.

— Navjot Singh Sidhu (@Navjot_S_Si) November 26, 2018


सिद्धू का ‘Pakistan is my second Home’ ट्वीट तो फेक है, लेकिन आपको बता दें कि उन्होंने पाकिस्तान द्वारा बुधवार को होने वाले समारोह का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस निमंत्रण से किनारा कर लिया है।

सिद्धू इससे पहले भी पाकिस्तान जाने पर विवादों में घिरे थे। सिद्धू सितंबर में पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। इस दौरान वे पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे। समारोह के दौरान सिद्धू को PoK के राष्ट्रपति मसूद खान के पास भी बिठाया गया था। ये तस्वीरें वायरल होने के बाद वह विवादों में घिर गए थे।

वेबदुनिया पर पढ़ें

सम्बंधित जानकारी

विज्ञापन
जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन!

LOADING