Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

पश्चिम बंगाल चुनाव : छठे चरण में 3 बजे तक 70 प्रतिशत से ज्यादा मतदान

हमें फॉलो करें webdunia
गुरुवार, 22 अप्रैल 2021 (16:40 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के छठे चरण में उत्तर 24 परगना जिले के बिजपुर निर्वाचन क्षेत्र में कुछ छिटपुट हिंसा को छोड़कर 43 सीटों पर छठे चरण की 43 विधानसभा सीटों पर दोपहर 3  बजे तक 70.42 प्रतिशत मतदान हुआ। मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं, जहां शाम 6.30 बजे तक मतदाता वोट डाल सकेंगे।
 
बंगाल में छठे चरण के दौरान उत्तर 24 परगना जिले के बैरकपुर औद्योगिक क्षेत्र में बुधवार को देशी बम विस्फोट की कई घटनाएं हुईं।
 
उत्तर 24 परगना के बीजपुर निर्वाचन क्षेत्र से छिटपुट हिंसा की भी खबरें सामने आयी हैं, जहां तृणमूल कांग्रेस और भाजपा समर्थकों की मतदान केंद्रों के बाहर एक-दूसरे से झड़प देखी गई। इस झड़प में तृणमूल कांग्रेस के दो और भाजपा के तीन समर्थक घायल हुए हैं। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को हिंसाग्रस्त क्षेत्र में भेजा गया है।
 
उत्तर 24 परगना में नैहाटी विधानसभा क्षेत्र के हलिसाहर इलाके में भाजपा ने आरोप लगाया कि एक पार्टी के नेता के घर पर बम फेंके गए जिसमें पार्टी के नेता की मां और छोटे भाई को चोटें आई हैं।
 
अमदांगा निर्वाचन क्षेत्र में पुलिस कर्मियों द्वारा देशी बम बरामद किए गए। रायगंज में तृणमूल कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी के एक कार्यकर्ता को भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से चाकू घोंप कर घायल कर दिया है।
 
सूत्रों के अनुसार वर्धवान में मोंगोलकोट में भाजपा और तृणमूल के एक-एक पोलिंग एजेंट को पीटा गया है। राज्य में छठे चरण के मतदान के दौरान पूर्व वर्धमान जिले के कटवा के नंदीग्राम गांव के पास बूथ पर एक मतदाता को आईटीबीपी की टीम ने प्राथमिक उपचार दिया।
 
बंगाल में कोविड-19 के मामलों में तेजी के बीच छठे चरण का मतदान चल रहा है। राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 9819 मामले सामने आये हैं। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 2.95 लाख लोग कोरोना पाए गए और इसके संक्रमण से 2023 लोगों की मौत हो गयी। (वार्ता)

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

केजरीवाल ने कहा, ओडिशा से विमान द्वारा ऑक्सीजन लाने के किए जा रहे हैं प्रयास, मरीजों को होगी राहत