Webdunia - Bharat's app for daily news and videos

Install App

Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

Live Updates : पश्चिम बंगाल में शाम 5 बजे तक 75 प्रतिशत से अधिक मतदान

webdunia
शनिवार, 10 अप्रैल 2021 (17:40 IST)
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की 44 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह 7 बजे शुरू हुआ। यहां शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे। मतदान से जुडी हर जानकारी... 
 
 

05:49 PM, 10th Apr
चुनाव आयोग के अनुसार पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में शाम 5:24 बजे तक 75.93 प्रतिशत मतदान हुआ।

02:56 PM, 10th Apr
-चौथे चरण में 44 सीटों पर मतदान जारी, दोपहर एक बजे तक 52.89 प्रतिशत वोटिंग हुई।
-तृणमूल कांग्रेस रविवार को काले बिल्ले लगाकर सितलकुची में केन्द्रीय पुलिस बल द्वारा की गई गोलीबारी का विरोध करेगी।
-पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने लोगों से शांत रहने की शनिवार को अपील की और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) पर सीतलकूची में पंक्तिबद्ध खड़े मतदाताओं पर गोलियां चलाने का आरोप लगाया-
ममता बनर्जी रैलियों में शामिल होकर कूच बिहार के लिए रवाना हुईं और उस स्थान का दौरा करेंगी जहां केन्द्रीय पुलिस बल ने मतदान के दौरान गोलीबारी की है।

02:54 PM, 10th Apr
-सीतलकूची में मतदान केंद्र पर चली गोलियां, चुनाव आयोग ने स्थगित किया मतदान 
-चुनाव आयोग ने हिंसा की खबरों के बीच पश्चिम बंगाल के सीतलकूची विधानसभा क्षेत्र में मतदान केंद्र संख्या 126 में मतदान स्थगित करने का शनिवार को आदेश दिया।
-आयोग के एक प्रवक्ता ने बताया कि विशेष पर्यवेक्षकों की अंतरिम रिपोर्ट के आधार पर यह फैसला किया गया है।
-विशेष पर्यवेक्षकों और राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी से शाम पांच बजे तक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।
-उल्लेखनीय है कि कूचबिहार जिले में शनिवार को स्थानीय लोगों के हमले के बाद केन्द्रीय पुलिस बल (CISF) ने गोलियां चलाईं, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई।

01:11 PM, 10th Apr
-कूचबिहार में जो कुछ हुआ वह दुखद है, शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीआईएसएफ की गोलीबारी में चार लोगों के मारे जाने पर बंगाल में एक रैली में कहा।
-मैं निर्वाचन आयोग से कूचबिहार घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं : मोदी

11:51 AM, 10th Apr
-पश्चिम बंगाल में कूचबिहार जिले के सीतलकूची में सीआईएसएफ ने अपने ऊपर हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए कथित तौर पर गोलियां चलाई, जिसमें चार लोग मारे गए ।
-पश्चिम बंगाल में चौथे चरण में 44 सीटों पर पूर्वाह्न 11 बजे तक 33.98 प्रतिशत मतदान।

11:07 AM, 10th Apr
-हुगली में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी की कार पर हमला।


10:21 AM, 10th Apr
-पश्चिम बंगाल के पांच जिलों की 44 सीटों पर शनिवार को हो रहे चौथे चरण के मतदान के दौरान पहली बार कूच बिहार के सितालुची में मतदान करने के लिए लाईन में खड़े एक युवक की बंदूकधारियों ने गोलीमार कर हत्या कर दी है।
-पीड़िता के परिवार के सदस्यों ने आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला कर उसकी हत्या की दी जब वह सितालकुची विधानसभा सीट के एक मतदान केन्द्र पर वोट डालने के लिए लाईन में खड़ा था।

10:19 AM, 10th Apr
-पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने राज्य विधानसभा चुनाव में खंडित जनादेश मिलने की स्थिति में ममता बनर्जी नीत तृणमूल कांग्रेस को समर्थन देने या बनर्जी से समर्थन लेने की संभावना को पूरी तरह खारिज किया है।
-बनर्जी पर चुनावों को सांप्रदायिक रंग देने का आरोप लगाते हुए चौधरी ने दावा किया कि सरकार बनाने के लिए आवश्यक संख्या बल नहीं होने की स्थिति में तृणमूल कांग्रेस और भाजपा हाथ मिला सकते हैं।

08:26 AM, 10th Apr
-प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत शनिवार को हो रहे मतदान में लोगों से रिकॉर्ड संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की।
-उन्होंने ट्वीट किया, ‘पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान हो रहा है। मैं लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। खासकर युवा और महिला मतदाताओं से मैं बड़ी संख्या में आकर मतदान करने का अनुरोध करूंगा।‘

08:23 AM, 10th Apr
-इस चरण में केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी तथा अरुप बिस्वास समेत 373 उम्मीदवारों की राजनीतिक किस्मत का फैसला 1.15 करोड़ से अधिक मतदाता करेंगे।
-शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। 15,940 मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 789 टुकड़ियां तैनात की गई है।
-सीपीएफ की सबसे अधिक 187 टुकड़ियों की तैनाती कूचबिहार में की गई है जहां चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमले समेत हिंसा की छिटपुट घटनाएं देखी गई।
-केंद्रीय बलों की सहायता के लिए महत्वपूर्ण स्थानों पर राज्य पुलिस बल की भी तैनात की गई है।

07:24 AM, 10th Apr
-हावड़ा जिले 9 विधानसभा सीटों पर चल रहे मतदान को लेकर वोटर्स ने दिखाया उत्साह। 
-सुबह से ही मतदान के लिए लगी कतार। 

07:21 AM, 10th Apr
-आज 1,15,81,022 मतदाता 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर सकेंगे। हावड़ा में 9 विधानसभा सीटों, दक्षिण 24 परगना में 11, अलीपुरद्वार में 5, कूचबिहार में 9 और हुगली में 10 सीटों पर चल रहा है मतदान। 
-15,940 मतदान केंद्रों में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कम से कम 789 टुकड़ियों को तैनात किया।

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

मोदी सरकार ने कोरोना की परिस्थिति में कुप्रबंधन किया, टीके की कमी होने दी : सोनिया गांधी