Select Your Language

Notifications

webdunia
webdunia
webdunia
webdunia
Advertiesment

इन 5 बॉडी पार्ट्स पर छिड़कें परफ्यूम, आपकी खुशबू से लोग हो जाएंगे मदहोश

webdunia
खुशबू और अच्छी महक किसे पसंद नहीं आती? याद करें कि जब ऑफिस में, पार्टी में या रास्ते से कभी कोई ऐसा व्यक्ति आपके पास से गुजरा हो, जिससे कि खुशबू की एक लहर धीमे से आपके पास तक आई हो और आप पलभर के लिए महक गए हों। हम सभी के साथ ऐसा कई बार हुआ है। क्या आप नहीं चाहेंगे कि जब आप कहीं से गुजरें या किसी के साथ बैठे हों तो आपके करीब से भी भीनी-भीनी खुशबू आए?
 
हम सभी चाहते तो यही हैं और इसीलिए ढेरों महंगे परफ्यूम और डियो खरीदते हैं और उन्हें लगाते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि वह परफ्यूम जो आप लगाते हैं, उससे कुछ ही देर तक खुशबू बनी रहती है, लेकिन दूसरों के परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक जस की तस ही रहती है। आखिर ऐसा क्यों होता है?
 
दरअसल, परफ्यूम लगाने का भी एक सलीका होता है, यदि इसे सही तरीके से लगाया जाए, तब इसकी खुशबू कई घंटों तक बनी रह सकती है। आइए, आपको बताते हैं कि परफ्यूम को शरीर के किन हिस्सों पर लगाने से आपका शरीर दिनभर महकेगा।
 
 
1. कपड़ों पर तो आपने खूब परफ्यूम छिड़क लिया, अब आप थोड़ा सा परफ्यूम अपने बालों पर छिड़ककर देखें। याद रहे परफ्यूम को सीधे ही बालों पर नहीं छिड़कना है, बल्कि पहले आप इसे अपने हेयरब्रश पर छिड़कें और फिर इस ब्रश से अपने बालों को स्टाइल करें।
 
2. अपनी गर्दन पर थोड़ा सा परफ्यूम छिड़कें तो आपकी खुशबू से हर कोई पास आने वाला व्‍यक्ति महक उठेगा।
 
3. अपनी कोहनी के अंदर वाले हिस्से में परफ्यूम छिड़कें। दरअसल, नाड़ी या वेन्स कोहनी की त्‍वचा के पास होती है। इसलिए इस एरिए पर परफ्यूम छिड़कने से खुशबू लंबे समय तक रहती है।
 
 
4. परफ्यूम को कानों के ऊपर छिड़कें। दरअसल, कानों के ऊपर वाली त्‍वचा तैलीय होती है और तैलीय त्‍वचा पर परफ्यूम ज्‍यादा देर तक टिका रहता है।
 
5. हमारी कलाई में कई ब्लड वेसल्स नज़र आएंगी। परफ्यूम को इस पार्ट पर लगाने से खुशबू लंबे समय तक रहती है।
 
 

Share this Story:

Follow Webdunia Hindi

अगला लेख

श्री गणेश का वाहन मूषक ही क्यों? दो रोचक कथाएं...