अब फाइनल का इंतजार है-धोनी

Webdunia
गुरुवार, 31 मार्च 2011 (20:26 IST)
भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने बुधवार रात पाकिस्तान के खिलाफ 29 रन की जीत दर्ज कर खिताबी मुकाबले में पहुँचने के बाद कहा कि टीम अब श्रीलंका से दो अप्रैल को मुंबई में लोहा लेने के लिए तैयार है।

धोनी ने मैच के बाद कहा हम अब फाइनल के लिए तैयार हैं। लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। हमने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले फाइनल में पहुँचने का सपना देखा था जो पूरा हो चुका है। टूर्नामेंट में हम कुछ उतारचढ़ाव से गुजरे हैं लेकिन हमारे लिए जरूरी था कि हम सही समय पर अपनी चरम फार्म को हासिल करें।

भारतीय कप्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत का श्रेय गेंदबाजों को देते हुए कहा कि सभी गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की और उन्हें पाँचों गेंदबाजों के अलावा किसी अन्य गेंदबाज की जरूरत नहीं पड़ी।

धोनी ने कहा कि हमारे पास ऐसे तेज गेंदबाज नहीं हैं जो 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल सकें लेकिन मुनाफ पटेल, आशीष नेहरा और जहीर खान गेंदबाज ऐसे हैं जो सही लाइन लेंथ पर गेंद डालते हैं। मुनाफ बेहद स्मार्ट क्रिकेट खेल रहे हैं जबकि नेहरा ने बड़े रिदम के साथ गेंदबाजी की। दोनों स्पिनरों ने भी अपनी भूमिका को बखूबी अंजाम दिया।

उन्होंने कहा कि हम बेशक 20-30 रन कम रह गए। हमें सचिन और सहवाग ने जिस तरह से जोरदार शुरुआत दी थी उसे देखते हुए स्कोर इससे बड़ा होना चाहिए था। लेकिन मुझे लगता है कि 260 का स्कोर भी इस विकेट पर एक अच्छा स्कोर था जहाँ गेंद स्पिन ले रही थी और बल्ले पर रूक कर आ रही थी।

धोनी ने कहा मैच बढ़ने के साथ-साथ विकेट धीमा होता चला गया था और मध्य ओवरों में रन बनाना आसान नहीं था। कप्तान ने साथ ही कहा मुझसे विकेट पढ़ने में थोड़ी चूक हो गई और इसी वजह से हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरे लेकिन अंत में हमारे तीनों तेज गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। (वार्ता)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज

IND vs NZ : भारत की नजरें सीरीज जीतने पर, न्यूजीलैंड की एमेली केर वनडे से बाहर

यशस्वी जायसवाल 1000 रन के विशिष्ट क्लब में शामिल

जेमिमा के पिता ने ‘धर्मांतरण सभाओं’ के लिए खार जिमखाना का इस्तेमाल करने से इनकार किया