गेल और रोच की वापसी लगभग तय

Webdunia
मंगलवार, 22 मार्च 2011 (18:31 IST)
वेस्टइंडीज के आक्रामक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल और तेज गेंदबाज केमार रोच का कल यहाँ पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले क्वार्टर फाइनल में खेलना लगभग तय है। गेल को पेट की माँसपेशियों में खिंचाव जबकि रोच को बुखार के कारण भारत के खिलाफ टीम के अंतिम लीग मैच में आराम दिया गया था। भारत ने यह मैच 80 रन से जीता था।

कप्तान डेरेन सैमी ने कहा कि गेल और रोच दोनों ने शेरे बांग्ला स्टेडियम के नेट पर आज काफी समय बिताया और इनके क्वार्टर फाइनल से पहले पूरी तरह फिट होने की उम्मीद है।

सैमी ने कहा कि क्रिस नेट पर गेंद को जिस तरह हिट कर रहा था वह मुझे काफी अच्छा लगा। वह वेस्टइंडीज के लिए प्रतिबद्ध है। मुझे कोई शक नहीं है कि वह और केमार कल खेलेंगे। वेस्टइंडीज के कप्तान ने खुलासा नहीं किया कि रोच के लौटने के बाद भी भारत के खिलाफ पाँच विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज रवि रामपाल को खेलने का मौका मिलेगा या नहीं।

उन्होंने कहा कि हम हालात का आकलन करेंगे और टीम को अंतिम रूप देने से पहले इस पर चर्चा करेंगे। वेस्टइंडीज की टीम ने 2009 से किसी बड़ी टीम के खिलाफ मैच नहीं जीता है। वे मजबूत टीमों के खिलाफ लगातार 18 मैच गँवा चुके हैं।

सैमी ने कहा कि हम अपनी राह से भटक गए थे और बल्लेबाजी क्रम का हर बार इस तरह धवस्त होना ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर हम क्वार्टर फाइनल में ऐसा नहीं कर सकते, लेकिन मुझे भरोसा है कि हम अतीत को पीछे छोड़ देंगे और उम्मीद करते हैं कि वेस्टइंडीज की टीम जीतेगी। यह रोमांचक मैच होगा। वेस्टइंडीज की टीम का हौसला इस बात से भी बढ़ेगा कि इस मैदान पर उसने बांग्लादेश की टीम को लीग चरण में केवल 58 रन पर ढेर कर दिया था।

सैमी को हालाँकि पता है कि पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला आसान नहीं होगा जो ग्रुप ए में अपने छह में से पाँच मैच जीतकर चोटी पर रहा।

अफरीदी ने कहा कि हम वेस्टइंडीज को हल्के में नहीं लेंगे। कोई भी टीम किसी भी दिन जीतने की क्षमता रखती है। नाकआउट मैच में दूसरा मौका नहीं मिलता। मुझे लगता है कि उनकी टीम काफी अच्छी है। पाकिस्तानी टीम विश्वकप की तैयारियों से पहले स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से जूझ रही थी, लेकिन अफरीदी और उनके खिलाड़ियों ने इसका असर खुद पर नहीं पड़ने दिया और छह मैचों में पाँच जीत से ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा।

अफरीदी भले ही बल्ले से अभी तक छह मैचों में सफल नहीं हो सके हैं और उन्होंने केवल 65 रन जोड़े हैं, लेकिन वह अपनी लेग ब्रेक की बदौलत 17 विकेट चटकाकर टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने हुए हैं। तेज गेंदबाज उमर गुल ने भी 13 विकेट हासिल किए हैं।

अफरीदी ने कहा कि हमें अभी तक जो सफलता मिली है, वह गेंदबाजों की वजह से ही मिली है जिन्होंने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। मैं खुद अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाया हूँ और मैं कल के मैच में इस पर ध्यान दूँगा। मैं जानता हूँ कि टीम के लिए मेरी बल्लेबाजी कितनी महत्वपूर्ण है और मैं बोर्ड पर कुछ रन जोड़ने की कोशिश करूँगा। (भाषा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज