भारत को हरा सकता है ऑस्ट्रेलिया: हस्सी

Webdunia
मंगलवार, 22 मार्च 2011 (20:01 IST)
ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप में अजेय अभियान थम चुका है और माना जा रहा है कि चार बार की चैंपियन टीम को हराया जा सकता है, लेकिन सीनियर बल्लेबाज माइकल हस्सी का मानना है कि उनकी टीम के पास टूर्नामेंट के प्रबल दावेदार भारत को हराने के लिए जरूरी ताकत है।

इन दोनों टीमों के बीच गुरुवार को सरदार पटेल स्टेडियम मोटेरा में क्वार्टर फाइनल मैच होगा।

हस्सी ने कहा कि मैं इसकी (कि ऑस्ट्रेलिया अब अजेय नहीं रहा) परवाह नहीं करता। हमने पिछले कुछ वर्ष में उपमहाद्वीप में अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने कुछ श्रृंखलाएँ जीती हैं। उन्होंने कहा कि हम बढ़े मनोबल के साथ इस मैच में उतर रहे हैं क्योंकि पिछले कुछ वर्ष में हमने भारत के खिलाफ उसकी सरजमीं पर अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे लगता है कि हमारी जीत की अच्छी संभावना है।

तेज गेंदबाज डग बोलिंजर के चोटिल होने पर टीम में स्थान पाने वाले हस्सी ने कहा कि हम यहाँ आकर बहुत उत्साहित हैं। भारत के खिलाफ हमारा मैच रोमांचक होगा और दर्शकों को भरपूर मनोरंजन मिलेगा। हम इसके लिए तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया का विश्वकप में 34 मैच का अजेय अभियान पाकिस्तान ने पिछले मैच में कोलंबो में रोक दिया था, लेकिन 35 वर्षीय हस्सी क्वार्टर फाइनल में अपनी टीम की जीत के प्रति आश्वस्त हैं।

उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए अहम मुकाबला है। जो भी टीम क्वार्टर फाइनल में अच्छी जीत दर्ज करेगी उससे उसका मनोबल बढ़ेगा। हमारा मानना है कि यदि हम भारत को हरा देते हैं तो हमारी इस टूर्नामेंट को जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

उन्होंने कहा कि हमें सभी भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाना होगा। इसमें कोई संदेह नहीं कि वे बेहतरीन खिलाड़ी है। हमने पहले भी एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें विश्वास है कि अगले मैच में भी यह जारी रहेगा। हस्सी ने कहा कि हमें प्रत्येक रन के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यह करीबी मुकाबला होगा। हमें भारतीयों को दबाव में लाना होगा। हमें वास्तव में भारतीय क्षेत्ररक्षकों को दबाव में लाना पड़ेगा।

हस्सी ने ऑस्ट्रेलियाई समाचार पत्रों की इन रिपोर्टें को खारिज कर दिया कि रिकी पोंटिंग की कप्तानी दाव पर लगी है। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय से यह भूमिका निभा रहा है और उसे टीम का पूरा समर्थन हासिल है। उसकी छोटी-छोटी बातों को लेकर आलोचना की जाती रही है। तिल का ताड़ बना दिया जाता है। वह अच्छा खेल रहा है तथा जिस तरह से चैंपियन सही समय पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करता है वैसे ही हम गुरुवार को रिकी की बेहतरीन पारी देखेंगे।

हस्सी ने भारतीय बल्लेबाजों को आगाह किया कि उनके खिलाफ शार्ट पिच गेंदों का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों को आक्रामक होना, जल्दी विकेट लेना और शार्ट पिच गेंदों से भारतीय बल्लेबाजों में दहशत पैदा करना जरूर पसंद आएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम लीग मैच में हार के बावजूद हस्सी को नहीं लगता कि टीम में बहुत अधिक बदलाव होंगे। उन्होंने कहा कि मैं चयनकर्ता नहीं हूँ, लेकिन मुझे नहीं लगता कि अधिक बदलाव होंगे क्योंकि ऐसा करना खतरनाक हो सकता है। (भाषा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज