मियाँदाद की पाक टीम को चेतावनी

Webdunia
गुरुवार, 24 मार्च 2011 (12:49 IST)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियाँदाद ने क्रिकेट विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने पर शाहिद अफरीदी की टीम की जमकर प्रशंसा की लेकिन कहा कि टीम को आगे कड़ी चुनौती के लिए तैयार रहना होगा।

वर्ष 1992 की विश्वकप विजेता टीम के सदस्य रहे मियाँदाद ने कहा कि हम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने पर जश्न मनाने के हकदार हैं लेकिन इसके साथ हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि सेमीफाइनल काफी चुनौतीपूर्ण होने वाला है क्योंकि भारत या ऑस्ट्रेलिया में से जो भी जीतेगा वह वेस्टइंडीज के मुकाबले ज्यादा मजबूत साबित होने वाला है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज को मात दी लेकिन अब एक साथ बैठकर सेमीफाइनल मुकाबले के लिए योजना बनाने की जरूरत है।

मियाँदाद ने कहा कि हमें अपनी मजबूती और कमजोरियों पर गौर करने के साथ अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भी विस्तृत रूप से योजना बनानी होगी। अगर भारत सेमीफाइनल में प्रवेश करता है तो हमें अपने गेंदबाजी संयोजन पर फिर से विचार करने की जरूरत है।

पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहसिन खान ने कहा कि टीम के लिए विश्वकप खिताब हासिल करना भले ही दो मैच दूर हो लेकिन असली चुनौती अब शुरू होगी। मोहसिन ने कहा कि ये दो मैच हमारे लिए असली चुनौती और परीक्षा साबित होने वाले हैं। टीम को जीत की लय बरकरार रखने के लिए हर संभव प्रयास करने की जरूरत है।

पूर्व कप्तान मोइन खान ने कहा कि मोहम्मद हफीज को नई गेंद देना और अब्दुल रहमान की जगह सईद अजमल को शामिल करना क्रिकेट के मायने में काफी समझदारी भरा कदम था और ये साहसी फैसले थे। मैं चाहता हूँ कि टीम प्रबंधन सेमीफाइनल में अपने प्रतिद्वंद्वी ओर मोहाली की परिस्थितियों को देखकर इसी तरह के फैसले करे।

पूर्व क्रिकेटर अब्दुल कादिर ने कहा कि पाक टीम भले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी हो लेकिन अब भी कुछ विभाग हैं जिनके बारे में सोचने और काम करने की जरूरत है। (भाषा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज