विराट तीसरे स्थान पर, युवी टॉप 20 में

Webdunia
मंगलवार, 22 मार्च 2011 (08:45 IST)
युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्वकप में अपनी शानदार अर्धशतकीय पारी के बाद आईसीसी वनडे रैंकिंग में फिर से तीसरे स्थान पर पहुँच गए हैं जबकि इसी मैच में शतक बनाने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज युवराजसिंह टॉप 20 में शामिल हो गए हैं।

विराट पिछले सप्ताह एक स्थान खिसककर चौथे नंबर पर पहुँच गए थे लेकिन वह 762 रेटिंग अंकों के साथ एक बार फिर तीसरे स्थान पर आ गए हैं। युवराज पिछले सप्ताह 23वें स्थान पर थे और उन्होंने अपने रैंकिंग में छह स्थान का सुधार किया है और अब वह 17वें स्थान पर पहुँच गए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेले विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग अपने आठवें स्थान पर बरकरार हैं जबकि कप्तान महेंद्रसिंह धोनी एक स्थान खिसककर सातवें स्थान पर पहुँच गए हैं। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर रैंकिंग में एक स्थान फिसलकर दसवें स्थान पर पहुँच गए हैं।

बल्लेबाजी रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला और एबी डीविलियर्स चोटी के दो स्थानों पर बरकरार हैं। श्रीलंका के कप्तान कुमार संगकारा चौथे पर पहुँच गए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के माइक हसी पांचवें स्थान पर खिसक गए हैं। गौतम गंभीर रैंकिंग में 14वें, सुरेश रैना 35वें और यूसुफ पठान 50वें स्थान पर हैं।

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी पहले स्थान पर बरकरार हैं लेकिन इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान दो स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर पहुँच गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के मोर्न मोर्कल दूसरे स्थान से चौथे स्थान पर खिसक गए हैं।

दक्षिण अफ्रीका के ही डेल स्टेन तीसरे स्थान से खिसककर छठे स्थान पर पहुँच गए हैं। जिम्बाब्वे के रे प्राइस रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। इस तरह गेंदबाजी में चोटी के तीन स्थान स्पिनरों के पास हैं।

भारतीय गेंदबाजों में जहीर खान ने अपने शानदार प्रदर्शन से संयुक्त 16वें से 13वें स्थान पर पहुँच गए हैं जबकि ऑफ स्पिनर हरभजनसिंह 20वें स्थान पर हैं। मुनाफ पटेल 30वें स्थान पर, युवराजसिंह 53वें स्थान पर और आशीष नेहरा 58वें स्थान पर हैं। (भाषा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज