सेमीफाइनल के टिकट की माँग बढ़ी

Webdunia
रविवार, 27 मार्च 2011 (00:48 IST)
भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट विश्वकप सेमीपाइनल के टिकट काफी पहले बिक चुके हैं लेकिन इसके बावजूद इन्हें खरीदने के लिए शनिवार को भी यहाँ पीसीए स्टेडियम में ढेरों प्रशंसक जुटे। प्रशंसकों को टिकट मिलने की उम्मीद में आसानी से इधर-उधर घूमते हुए देखा जा सकता था।

पीसीए ने मंगलवार को ही घोषणा कर दी थी कि उसने संबंधित बैंक और अपने काउंटर के जरिये जनता को 14 हजार टिकट बेच दिये हैं, इसलिए अब उससे संपर्क नहीं किया जाए।

प्रशंसक हालाँकि हार मानने के लिए तैयार नहीं है। निजी कंपनी के एक युवा अधिकारी विकास शर्मा ने कहा कि मैं सोमवार से यहां आ रहा हूँ लेकिन टिकट हासिल करने में विपल रहा। यह भी आरोप लग रहे हैं कि काला बाजारी करने वाले इस मैच से जमकर पैसा कमा रहे हैं।

चंडीगढ़ के एक बैंक अधिकारी राम कुमार ने आरोप लगाया कि टिकट उपलब्ध हैं, लेकिन अगर आप 250 रुपए के टिकट के लिए तीन हजार रुपए और एक हजार के टिकट के लिए दस हजार रुपए देने को तैयार हो तो। काला बाजारी करने वाले बड़ी संख्या में टिकट खरीदने में सपल रहे हैं।

इस मैच के लिए पाकिस्तान से भी काफी प्रशंसकों के आने की उम्मीद है। कुछ कॉर्पोरेट कंपनियाँ भी टिकटों के लिए भारी भरकम राशि खर्च करने को तैयार हैं। भारत और पाकिस्तान के कुछ शीर्ष नेताओं के भी इस मैच के लिए आने की उम्मीद है जिसके कारण पुलिस के आला अधिकारियों ने सुरक्षा इंतजामों की भी समीक्षा की।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा इंतजामों के तहत लगभग दो हजार पुलिसकर्मियों को स्टेडियम के अंदर और आसपास तैनात किए जाने की उम्मीद है।

यहाँ से लगभग 12 किलोमीटर दूर चंडीगढ़ के होटल ताज को किले में तब्दील कर दिया गया है, जहाँ दोनों टीमें ठहरी हैं। यहाँ लगभग 1000 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। (भाषा)

Show comments
सभी देखें

ज़रूर पढ़ें

बांग्लादेशी पुरुष क्रिकेटरों का भारतीय महिलाओं ने शॉल से किया स्वागत तो BCCI पर भड़के फैंस

पूरे Diamond League में ओलंपिक के इस कांस्य पदक विजेता से आगे नहीं निकल पाए नीरज चोपड़ा

बांग्लादेशी हिंदुओं के लिए भारतीय क्रिकेटर्स बांह पर काली पट्टी बांध कर उतरें, फैंस ने की मांग

INDvsPAK हॉकी मैच में हूटर बजने से पहले आपस में भिड़े खिलाड़ी (Video)

INDvsBAN सीरीज को रद्द करने की मांग ने पकड़ा जोर, BCCI से नाराज फैंस

सभी देखें

नवीनतम

रोहित शर्मा ने 12 साल के बाद घरेलू सीरीज हार पर दिया बड़ा बयान

13 विकेट 33 रन मिचेल सैंटनर के ऑलराउंड प्रदर्शन से पस्त भारत, इतिहास में नाम दर्ज

अपनी पहली टेस्ट सीरीज हारते ही रोहित शर्मा बने 21वीं सदी के सबसे खराब भारतीय कप्तान

पुणे टेस्ट में 113 रनों की जीत से न्यूजीलैंड ने रोका 18 सीरीज से चला आ रहा भारतीय जमीन पर टीम इंडिया का विजय रथ

12 साल बाद टूटा है घर का घमंड, न्यूजीलैंड ने पहली बार भारत में जीती सीरीज