स्मोकी क्रिसमस-ट्री की बहार

क्रिसमस के उपहारों से सजा बाजार

Webdunia
ND
सांता क्लॉज के मास्क हों या प्रभु यीशू के जन्मदिन की शोभा बढ़ाने वाला क्रिसमस ट्री। क्रिसमस-डे के कुछ दिनों पहले से ही गिफ्ट गैलरीज व गिफ्ट सेंटरों में इन शो आइटम्स की बहार आ गई है। जिसके चलते बच्चे हों या बड़े सभी क्रिसमस को खासतौर से मनाने के लिए इन शोपीसों की खरीदारी कर रहे हैं।

क्रिसमस-डे के पवित्र दिन पर अपने घर की सजावट के लिए लोगों की तत्परता का अंदाजा आप गिफ्ट गैलरीज पर छाई भी़ड़ से ही लगा सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस बार क्रिसमस के सेलिब्रेशन में कौन से विशेष उपहार बाजारों में मौजूद हैं:-

स्मोकी क्रिसमस-ट्री की बहार : हर साल हरे रंग का क्रिसमस-ट्री गिफ्ट गैलरीज की शान बनता था, लेकिन इस बार काले व सफेद रंगों की कंटीली पत्तियों से सजीला क्रिसमस-ट्री लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। देवदार के पेड़ के समान दिखने वाला यह स्मोकी क्रिसमस-ट्री पाँच फुट लंबा है, जिसकी कीमत 2800 रुपए है। वहीं सिल्वर गमले में लगा दो फुट का क्रिसमस-ट्री भी लोगों को काफी भा रहा है।

सिल्वर व सफेद रंग के रेशमी फूलों व घंटियों से इसे सजाया गया है। जिसमें रंग-बिरंगी लाइटिंग की भी विशेष व्यवस्था रखी गई है। अपने रूप रंग से सबको मोहने वाला यह मिनी क्रिसमस-ट्री 3000 रुपए की कीमत में उपलब्ध है। साधारण हरे रंग के क्रिसमस-ट्री भी छोटे रूप में 1500 व बड़े रूप में 2800 रुपए में उपलब्ध हैं।

ND
सांता मास्क : कहते हैं सांता क्लाज क्रिसमस-डे के दिन बच्चों के लिए ढेर सारी मिठाइयाँ व उपहार लेकर आते हैं। इसलिए वे बच्चों के चहेते होते हैं। अपने प्रिय अंकल सांता के लिए बच्चे सांता के मास्क लगाकर लोगों के जीवन में ढेर सारी खुशियों का पैगाम देते हैं।

इसी खुशी को लोगों में बांटने के लिए क्रिसमस-डे के अवसर पर गिफ्ट गैलरीज में सांता क्लॉज के खूबसूरत मास्क बच्चों द्वारा खरीदे जा रहे हैं। 49 से 200 रुपए तक में मौजूद ये मास्क युवाओं में भी बेहद लोकप्रिय हैं।

Show comments

Buddha purnima 2024: भगवान बुद्ध के 5 चमत्कार जानकर आप चौंक जाएंगे

Buddha purnima 2024: बुद्ध पूर्णिमा शुभकामना संदेश

Navpancham Yog: सूर्य और केतु ने बनाया बेहतरीन राजयोग, इन राशियों की किस्मत के सितारे बुलंदी पर रहेंगे

Chankya niti : करोड़पति बना देगा इन 4 चीजों का त्याग, जीवन भर सफलता चूमेगी कदम

Lakshmi prapti ke upay: माता लक्ष्मी को करना है प्रसन्न तो घर को इस तरह सजाकर रखें

भगवान श्री बदरीनाथजी की आरती | Shri badrinath ji ki aarti

श्री बदरीनाथ अष्टकम स्तोत्र सर्वकार्य सिद्धि हेतु पढ़ें | Shri Badrinath Ashtakam

23 मई 2024 : आपका जन्मदिन

श्री बदरीनाथ की स्तुति | Badrinath ki stuti

23 मई 2024, गुरुवार के शुभ मुहूर्त