फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को दें सरप्राइज

गायत्री शर्मा
ND
ND
हमें तन्हाई का कोई साथी चाहिए, खुशियों का कोई राजदार चाहिए और गलती पर प्यार से डाँटने-फटकारने वाला चाहिए। यदि यह सब खूबी किसी एक व्यक्ति में मिले तो निसंदेह ही वह आपका दोस्त होगा। वही दोस्त, जिसके रिश्ते में कोई स्वार्थ या छल-कपट नहीं है, बल्कि आपकी केयर और भले की भावना है।

अब दोस्ती के इस नाजुक रिश्ते में खुशियों के रंग लेकर दोस्तों का त्योहार 'फ्रेंडशिप डे' आया है। यह त्योहार सभी गिले-शिकवे भूल दोस्ती के रिश्ते को विश्वास व अपनत्व की डोर से मजबूत करने का दिन है। इस दिन हर दोस्त बेसब्री से अपने दोस्त के बधाई संदेश, हाल-चाल, फोन कॉल्स व उपहारों का इंतजार करता है।

यूँ तो यह रिश्ता किसी उपहार या औपचारिकता का मोहताज नहीं होता क्योंकि यह एक आपसी समझ का रिश्ता है, जो दुनियादारी के उसूलों से परे हैं परंतु स्मृतिस्वरूप व खुशी-खुशी यदि दोस्त हमें कुछ देता है तो वो तोहफा हमारे लिए एक यादगार तोहफा बन जाता है।

यदि आप भी इस दिन अपने दोस्त को सरप्राइज देना चाहते हैं तो हम आपको बताते हैं कुछ आसान से उपाय, जिससे आप अपने दोस्त के साथ इस दिन को यादगार बना सकते हैं -

फूल एक बहुत अच्छा माध्यम है किसी को बधाई देने का। आप फ्रेंडशिप डे के दिन अपने दोस्त को बुके देकर खुश कर सकते हैं। आप चाहें तो बुके के साथ एक बधाई संदेश भी भेज सकते हैं।

आजकल के युवा संगीत के दीवाने हैं। यदि आपके दोस्त को भी गाने सुनने का शौक है तो आप उसकी पसंद के अनुसार उसके पसंदीदा गायक या शायर के गीतों की कैसेट या सीडी देकर उसे सरप्राइज दे सकते हैं।

आजकल की व्यस्ततम दिनचर्या में जहाँ आपको अपने काम से ही फुरसत नहीं मिलती। ऐसे में आप अपने दोस्त को इस दिन एक्सक्यूज देने के बजाय उसे फ्रेंडशिप डे का ईकार्ड मेल करके सारे एक्सक्यूजेस से बच सकते हैं।

यदि आपका दोस्त किसी ऐसे ऑफिस में कार्यरत है, जहाँ उसका काम दिनभर बैठने का है तो आप उसे टेबल पर सजाने लायक कुछ गिफ्ट दे सकते हैं, जैसे : उसके आराध्य देवता की छोटी प्रतिमा, सुंदर फोटो फ्रेम, आकर्षक टेबल वॉच, पेपर वेट आदि।

कुछ गिफ्ट सदाबहार होते हैं और यूजेबल भी होते हैं जैसे की चेन, परफ्यूम, घड़ी, ब्रेसलेट, टाई आदि। इन्हें आप अपने दोस्त को भेंट कर उसे खुश कर सकते हैं।

अधिकांश युवा पार्टी व मौजमस्ती के शौकीन होते हैं। अपने ऐसे दोस्तों के लिए आप किसी होटल या घर पर पार्टी आयोजित करके उन्हें एक अच्छा सरप्राइज दे सकते हैं।

Show comments

दादी-नानी की भोजन की ये 8 आदतें सेहत के लिए हैं बहुत लाभकारी

ये है सनबर्न का अचूक आयुर्वेदिक इलाज

गर्मियों में ट्राई करें ये 5 लिपस्टिक शेड्स, हर इंडियन स्किन टोन पर लगेंगे खूबसूरत

गर्मियों में हाथों को खूबसूरत बनाएंगे ये 5 तरह के नेल आर्ट

आखिर भारत कैसे बना धार्मिक अल्पसंख्यकों का सुरक्षित ठिकाना

क्या आपको भी हो गई है आयोडीन की कमी? अपनाएं ये 5 आयुर्वेदिक उपचार

गर्भवती महिलाओं को क्यों नहीं खाना चाहिए बैंगन? जानिए क्या कहता है आयुर्वेद

डेंगू दिवस पर जानें 2024 की थीम और सावधानियां

हिंदी कविता : चला सखी घूम आई माई के दुआरे

प्रख्यात कथाकार मालती जोशी का निधन