हर कदम फूंक-फूंककर रख रहे हैं मोदी...

-वेबदुनिया चुनाव डेस्क

Webdunia
बुधवार, 16 अप्रैल 2014 (14:46 IST)
नई दिल्ली। भाजपा के पीएम उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी को शायद इस बात का पूरा अंदेशा है कि राजनाथसिंह ऐन मौके पर उन्हें पीछे कर सकते हैं। इसी के चलते वे हर कदम संभालकर रख रहे हैं। इसमें कोई संदेह नहीं कि एनडीए सबसे बड़े गठबंधन के रूप में उभर रहा है, लेकिन यह भी सच है कि चुनाव के बाद 'कुर्सी की जंग' भी सामने आ सकती है।
FILE

इसी कड़ी में नरेन्द्र मोदी का ताजा इंटरव्यू है, जिसमें उन्होंने कहा है कि मैं किसी को हराने वाराणसी नहीं आया हूं, मैं यहां दिल जीतने आया हूं। उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम यदि मुझसे मिलेंगे तो प्यार कर बैठेंगे। इसके साथ ही मशहूर पटकथाकार सलीम खान ने भी मोदी की उर्दू वेबसाइट को लांच किया है तथा मुसलमान को गुजरात दंगे भूलकर आगे बढ़ने की सलाह दी है। उन्होंने भरोसा भी दिलाया है कि गुजरात में अब कोई बेगुनाह नहीं मारा जाएगा।

दूसरी ओर राजनाथ ने 'मुस्लिम टोपी' पहनकर अपने पक्ष में समर्थन जुटा लिया है। मुस्लिम धर्मगुरु कल्बे जव्वाद का भाजपा अध्यक्ष राजनाथसिंह को समर्थन किया है। जव्वाद ने कहा कि मुसलमानों में मोदी को लेकर अभी भी डर बना हुआ है। इस वजह से ही मुसलमानों ने भाजपा से दूरी बना रखी है। मुसलमान मोदी की बजाय राजनाथ को ज्यादा स्वीकार करते हैं, जैसे वो अटल जी को करते थे।

यदि चुनाव के बाद एनडीए को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलता है तो मोदी के लिए यह खतरे की घंटी हो सकती है। आडवाणी की नाराजगी भी उनकी राह में रोड़ा बन सकती है। इसलिए मोदी कोई रिस्क नहीं लेना चाह रहे हैं। एएनआई के इंटरव्यू और उर्दू वेबसाइट लांच को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि मोदी को मुस्लिमों का कितना समर्थन मिलता है यह तो वक्त ही बताएगा, लेकिन मुस्लिमों से जुड़ने के लिए वे पुरजोर कोशिश कर रहे हैं।

वेबदुनिया पर पढ़ें

Show comments

जरूर पढ़ें

5वें चरण में 57.40 फीसदी मतदान, बारामूला में टूटा वोटिंग का रिकॉर्ड, जानें कहां कितने प्रतिशत पड़े वोट

वाइस प्रेसिडेंट मुखबेर ईरान के अंतरिम राष्ट्रपति बने, भारत में 1 दिन का शोक

भीषण गर्मी में लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सुस्त रही मतदान की रफ्तार, आदित्य ठाकरे ने निर्वाचन आयोग पर उठाए सवाल

AAP की मुश्किलें बढ़ीं, ED की चार्जशीट में खुलासा अमेरिका, ईरान, यूएई जैसे देशों से मिली करोड़ों की फंडिंग

दिग्विजय सिंह का दावा, I.N.D.I.A. गठबंधन को वैसा ही समर्थन मिल रहा, जैसा 1977 में...

सभी देखें

नवीनतम

पीएम मोदी का दावा, 5वें चरण में इंडी गठबंधन पूरी तरह परास्त

MP के बहुचर्चित नर्सिग फर्जीवाड़े मामले में लाखों की रिश्वत लेकर कैसे CBI के अधिकारियों ने दागी कॉलेजों को दी क्लीन चिट?

जयंत सिन्हा ने नहीं डाला वोट, भाजपा ने 2 दिन में मांगा जवाब

बारामूला में रिकॉर्ड मतदान पर क्या बोले पीएम मोदी?

live : जयंत सिन्हा ने नहीं डाला वोट, भाजपा ने जारी किया नोटिस