राजस्थान रायल्स के विरुद्ध डेक्कन चार्जर्स

Webdunia
शनिवार, 2 मई 2009 (09:59 IST)
अपने अश्वम ेघ ी अभियान में नकेल कसे जाने के बाद डेक्कन चार्जर्स इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने के इरादे से उतरेंगे। हालाँकि शेन वार्न की टीम कोई भी कारनामा कर गुजरने का दम रखती है।

दिल्ली डेयरडेविल्स ने डेक्कन के विजय अभियान पर रोक लगा दी। इस हार के बावजूद पाँच मैचों में चार अंक लेकर एडम गिलक्रिस्ट के चार्जर्स शीर्ष पर हैं।

चार्जर्स की बल्लेबाजी का दारोमदार एक बार फिर कप्तान एडम गिलक्रिस्ट और हर्शल गिब्स पर होगा जो इस टूर्नामेंट में पहली बार पिछले मैच में फ्लाप रहे। बाकी मैचों में दोनों ने जबरदस्त फार्म दिखाते हुए टीम को आक्रामक शुरुआत दी है।

रोहित शर्मा और ड्वेन स्मिथ की मौजूदगी में डेक्कन का बल्लेबाजी क्रम मजबूत दिखता है। वहीं गेंदबाजी में आरपी सिंह बेहतरीन फार्म में हैं। युवा प्रज्ञान ओझा ने भी स्पिन गेंदबाजी से प्रभावित किया है।

डेयरडेविल्स के खिलाफ असहाय नजर आए वेस्टइंडीज के फिडेल एडवर्ड्स कल के मैच में उस खराब प्रदर्शन की भरपाई की पूरी कोशिश करेंगे।

दूसरी ओर छह मैचों में सिर्फ दो जीत दर्ज कर सकी रॉयल्स अंकतालिका में छठे स्थान पर है। वार्न की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है।

डेयरडेविल्स जैसी मजबूत टीम पर पाँच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद उसे खराब फार्म से जूझ रहे चेन्नई सुपर किंग्स ने कल 38 रन से हरा दिया।

बल्लेबाजी में ग्रीम स्मिथ, राब कीनी और स्वप्निल असनोदकर जैसे शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। गत चैम्पियन टीम काफी हद तक यूसुफ पठान पर निर्भर है जिससे इस हरफनमौला पर दबाव बढ़ गया है।

गेंदबाजों की कल चेन्नई के सुरेश रैना ने जमकर धुनाई की जिससे उनके हौसले पस्त होंगे। दूसरी ओर युवा कामरान खान के पैर में लगी चोट से उनका कल के मैच में खेलना संदिग्ध है जिससे वार्न की चिंता बढ़ गई है।

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

मैंने मना किया था रिकॉर्ड करने को... निजी वीडियो चलाने पर स्टारस्पोर्ट्स पर भड़के रोहित शर्मा

मुझे किसी के अनुमोदन या आश्वासन की जरूरत नहीं है: कोहली

RCB vs CSK : विराट और अनुष्का की आँखें हुई नम, वीडियो देख पिघला सोशल मीडिया

RCB vs CSK : जीत के बाद विराट कोहली की '1 पर्सेंट चांस' की थ्योरी हुई वायरल

गत विजेता चेन्नई 27 रनों से हारकर हुई बाहर, बैंगलुरु के खिलाफ फिनिश नहीं कर पाए माही