गावस्कर,रिचर्ड्स मियाँदाद के पसंदीदा बल्लेबाज

Webdunia
रविवार, 1 मार्च 2009 (19:22 IST)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियाँदाद ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर और वेस्टइंडीज के विवियन रिचर्ड्स को अपना सर्वकालिक पसंदीदा खिलाड़ी बताया।

मियाँदाद को आईसीसी के हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया, जिसमें 55 खिलाड़ी मौजूद हैं। उन्होंने आईसीसी के हाल ऑफ फेम की कैप लेते हुए कहा मैं कई खिलाड़ियों को पसंद करता हूँ लेकिन मुझे विवियन और गावस्कर को खेलते हुए देखना अच्छा लगता था।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एजाज बट से मतभेदों के बाद मियाँदाद ने क्रिकेट महानिदेशक के पद से इस्तीफा दे दिया। गद्दाफी स्टेडियम में कार्यक्रम में मौजूद मियाँदाद ने भारत के खिलाफ शारजाह की पारी को अपनी जिंदगी की सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया, जिसमें उन्होंने अंतिम गेंद पर छक्का उड़ाकर टीम को जीत दिलाई थी।

पाकिस्तान के लिए124 टेस्ट और 238 वनडे खेल चुके मियाँदाद ने कहा कि उस पारी ने हममें से ज्यादातर में उत्साह भर दिया था। इसके बाद हम आत्मविश्वास से भर गए और हमने लगातार मैच जीतना शुरू कर दिया। अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है।

कार्यक्रम में बट से कैप स्वीकारते हुए हनीफ मोहम्मद ने कहा कि 55 खिलाड़ियों के साथ हाल ऑफ फेम में नामांकित होने से वह गौरवान्वित हैं।

पाकिस्तान की तरफ से 55 टेस्ट मैचों में 3915 रन बनाने वाले हनीफ ने कहा मैं गर्व महसूस कर रहा हूं। मुझे लगता है कि यह सम्मान है क्योंकि मैंने हाल ऑफ फेम में शामिल कुछ खिलाड़ियों के खिलाफ मैच खेले हैं और वे सचमुच महान हैं। सर गैरी सोबर्स मेरे सर्वकालिक पसंदीदा खिलाड़ी हैं।

हालाँकि पाकिस्तान के सबसे सफल कप्तान इमरान खान श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के चाय ब्रेक के दौरान आयोजित हुए कार्यक्रम में मौजूद नहीं थे। बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा वह राजनीतिक प्रतिबद्धताओं के कारण इस कार्यक्रम में शिरकत नहीं कर पाए।

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

SRH vs PBKS : पंजाब को हराकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर होगी हैदराबाद की नजर

मुंबई इंडियंस के मुख्य कोच ने बताया हूटिंग का हार्दिक पंड्या पर किस तरह असर पड़ा

हार्दिक पंड्या की नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

RCB vs CSK : बारिश की वजह से अगर ओवर घटे तो RCB के लिए यह होंगी शर्तें

क्या अगले साल मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेलेंगे रोहित शर्मा? MI के मुख्य कोच ने किया खुलासा