विंदू दारा सिंह का दावा, पूरा आईपीएल ही 'फिक्स'

Webdunia
मंगलवार, 25 फ़रवरी 2014 (20:34 IST)
FILE
नई दिल्ली। आईपीएल-6 के कथित तौर पर सट्टेबाजी में शामिल फिल्म अभिनेता विंदू दारा सिंह ने खुलासा किया है कि पूरा टूर्नामेंट ही फिक्स है और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मालिक विजय माल्या भी इसमें शामिल थे।

एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में विंदू ने यह सनसनीखेज खुलासा किया है। स्टिंग में उन्होंने रिपोर्टर से कहा कि आईपीएल में असली लड़ाई भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष विंदू दारा सिंह और पूर्व कमिश्नर ललित मोदी के बीच चल रही है।

विंदू ने कहा कि यह पूरा मामला श्रीनिवासन और मोदी के बीच का है और हमारा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मोदी तो श्रीनिवासन को बाहर करने का मौका तलाश रहे हैं। विंदू ने दावा किया कि वे सट्टेबाजी में शामिल थे और श्रीनिवासन तक पहुंचने के लिए उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, उन्होंने (पुलिस) ने कहा कि हम जानते हैं कि आपने कुछ नहीं किया है लेकिन शरद पवार साहब का दबाव है। जब तक श्रीनिवासन नहीं धरे जाते हैं आपको रहना पड़ेगा। आपको 10-15 दिन या एक महीने यहां रहना पड़ सकता है। विंदू को मुंबई पुलिस ने आईपीएल-6 में सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार किया था।

स्टिंग ऑपरेशन में विंदू ने दावा कि सट्टेबाजी में श्रीनिवासन के दामाद गुरुनाथ मयप्पन को भारी नुकसान हुआ था। यह पूछने पर कि उन्हें क्यों माध्यम बनाया गया? विंदू ने कहा कि गुरुनाथ श्रीनिवासन के दामाद हैं और अगर उनके खिलाफ कुछ साबित होता है तो...

विंदू ने साथ ही दावा किया कि पूरा का पूरा आईपीएल फिक्स है और वह एक ऐसे टीम मालिक को जानते हैं, जो सीधे तौर पर सट्टेबाजी में शामिल है। वह हैं विजय माल्या। उन्होंने कहा कि विजय माल्या को छोड़कर किसी को कुछ पता नहीं है। माल्या खुद सट्टेबाजी में शामिल हैं और उन्होंने आईपीएल में 100-200 करोड़ रुपए की कमाई की है।

उन्होंने कहा कि पवार के कार्यकाल में आईपीएल की शुरुआत करने वाले ललित मोदी ने आईपीएल को दक्षिण अफ्रीका ले जाकर कांग्रेस को नाराज कर दिया था। पवार के समर्थन से मोदी ही शशि थरूर को एक टीम के निवेशक के तौर पर आईपीएल में लाए थे और यही इस सट्टेबाजी का आधार था। (वार्ता)

Show comments

गौतम गंभीर ने अश्विन से कहा अगर Fair Play Award चाहिए तो कृपया मुझसे दूर रहें

MS Dhoni के मॉनस्टरस छक्के की मदद से जीती RCB, थाला ही बने बेंगलुरु की जीत की वजह

RCB vs CSK : जीत के बाद विराट कोहली की '1 पर्सेंट चांस' की थ्योरी हुई वायरल

धोनी को पिता मानने वाले पथिराना की चमकी किस्मत, LPL में करोड़ों में बिके

BCCI महेंद्र सिंह धोनी और स्टीफन फ्लेमिंग के बीच में क्या खिचड़ी पक रही है??

राजस्थानी गेंदबाजी के आगे सुस्त हुई हैदराबादी बल्लेबाजी, बन पाए 175 रन

IPL 2024 राजस्थान ने टॉस जीतकर हैदराबाद के खिलाफ चुनी गेंदबाजी (Video)

MS Dhoni अगले सीजन में लौट सकते हैं मैदान पर, कैफ ने बताया यह कारण

T20I World Cup के ब्रांड एंबेसेडर बने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी

T20I World Cup के लिए सुनील नारायण का इंतजार अब तक कर रही है वेस्टइंडीज