.... तो भज्जी उसे थप्पड़ जड़ देंगे

Webdunia
सोमवार, 6 सितम्बर 2010 (00:19 IST)
FILE
भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि उन्हें उनके करियर में किसी सट्टेबाज से कभी पेशकश नहीं मिली और अगर कोई भी मैच फिक्स करने के लिए उनसे संपर्क करने की हिम्मत करता है तो वह उसे थप्पड़ रसीद कर देंगे।

जब हरभजन से मैच फिक्स करने के लिए सट्टेबाज द्वारा पेशकश किये जाने के सवाल के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो भी सट्टेबाज मेरे करीब आयेगा, मैं उसे थप्पड़ जड़ दूँगा।

उन्होंने ‘एनडीटीवी’ पर ‘वाक द टॉक’ कार्यक्रम में कहा कि आज तक मुझसे कभी किसी सट्टेबाज ने संपर्क नहीं किया है और मैंने अपने करियर में इस तरह की चीजें नहीं देखी हैं। मुझे कभी नहीं लगा कि कोई भी इस तरह की चीजें कर सकता है।

हरभजन ने कहा कि अगर पाकिस्तानी खिलाड़ियों के खिलाफ आरोपों की जाँच में साबित हो जाता है कि वे स्पॉट फिक्सिंग के लिप्त थे तो यह काफी शर्मनाक होगा।

उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में क्या हुआ, मुझे उसके बारे में नहीं पता। मैंने अखबारों में पढ़ा है, लेकिन मैं नहीं जानता कि ये आरोप कितने सच है। जाँच चल रही है और देखते हैं कि ये आरोप सच है या नहीं। हरभजन ने कहा कि जब मैं अपने देश के लिए खेलता हूँ तो मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने में काफी गर्व महसूस होता है। मैं नहीं जानता कि लोग ऐसा कैसे कर सकते हैं। अगर ऐसी चीजें हो रही हैं तो यह शर्मनाक है।

हरभजन ने कहा कि अगर ये आरोप सच निकलते हैं तो खिलाड़ियों को कड़ी सजा दी जानी चाहिए। इस ऑफ स्पिनर ने कहा जैसा कि इमरान खान ने कहा कि अगर ये आरोप सच होते हैं तो ऐसी सजा दी जानी चाहिए कि कोई भी ऐसा करने की हिम्मत नहीं करे। आईसीसी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस पर जरूरी कदम उठाने चाहिए।

यह पूछने पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर भी मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद प्रतिबंध लगा दिया था? उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि तब क्या हुआ था। मैं छोटा था और टीम में नहीं था। मैं नहीं जानता कि वे उस समय क्या कर रहे थे। अगर वे दोषी थे तो ‘सजा उनके लिए’।

FILE
क्रिकेट की प्रतिष्ठा खतरे में : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एनडीटीवी से विशेष बातचीत में स्वीकार किया कि मैच फिक्सिंग से क्रिकेट की प्रतिष्ठा खतरे में पड़ गई है। फिक्सिंग का संबंध चाहे किसी भी देश के खिलाड़ियों से क्यों न हो, इसका असर पूरी क्रिकेट बिरादरी पर पड़ा है।

धोनी ने यह भी कहा कि जब भी क्रिकेट में लो स्कोरिंग का मैच होंगा, लोग उसे फिक्सिंग से ही जोड़ेगे। कुल मिलाकर इस पूरे प्रकरण से क्रिकेट को काफी नुकसान हुआ है। इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएँ, उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए। (भाषा/वेबदुनिया)

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

अभिषेक शर्मा की तारीफ कर कमिंस ने कहा उसे गेंदबाजी करना बुरे सपने जैसा डरावना

राजस्थान को बारिश ने दिया झटका, कोलकाता के खिलाफ मैच ना होने से हुआ यह नुकसान

MS Dhoni इंतजार करते रहे लेकिन RCB के खिलाड़ियों ने नहीं मिलाया हाथ, होगा एक दिन पछतावा

RCB के चमत्कारिक प्रदर्शन से दूसरी टीमों को प्रेरणा मिलेगी

Thailand Open 2024 badminton : चिराग शेट्टी-सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी ने साल का दूसरा युगल खिताब जीता