नागपुर टेस्ट- भारतीय टीम का चयन मंगलवार को

Webdunia
सोमवार, 26 नवंबर 2012 (16:18 IST)
FILE
इंग्लैंड के खिलाफ कोलकाता और नागपुर में होने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मंगलवार को यहां चयन किया जाएगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को यह जानकारी दी।

बीसीसीआई सचिव और चयन समिति के समन्वयक संजय जगदाले ने बताया कि चयन समिति की मंगलवार को मुंबई में बैठक होगी जिसमें अगले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का चयन किया जाएगा।

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच डंकन फ्लैचर भी चयन समिति का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें मत देने का अधिकार नहीं है। यदि धोनी की चलती है तो फिर अगले दो मैचों के लिए टीम में ज्यादा बदलाव किए जाने की संभावना नहीं है।

धोनी ने भारत की दूसरे टेस्ट मैच में 10 विकेट की करारी हार के बाद कहा कि टीम में बहुत बदलाव की संभावना नहीं है। हमारे पास अच्छे विकल्प मौजूद हैं, लेकिन आप केवल एक या दो टेस्ट मैचों के बाद खिलाड़ियों को बदल या रोटेट नहीं कर सकते। आपको उन्हें पर्याप्त मौका देना होगा।

उन्होंने कहा कि अन्यथा हमें प्रत्येक मैच में खिलाड़ियों को बदलना पड़ेगा। खिलाड़ियों को पर्याप्त मौके देना अच्छा है ताकि वे सहज रहें और चयन के बारे में ज्यादा नहीं सोचें।

कुछ स्टार खिलाड़ियों से सजी भारतीय बल्लेबाजी भी नहीं चल पाई। चेतेश्वर पुजारा ने पहली पारी में 135 रन की जोरदार पारी खेली लेकिन दूसरी पारी में पूरी टीम 142 रन पर ढेर हो गई जिसमें सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सर्वाधिक 65 रन का योगदान दिया।

धोनी को हालांकि पूरा विश्वास है कि बाकी बचे दो मैचों में बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करेंगे। ऐसे में बल्लेबाजी विभाग में खास बदलाव होने की संभावना नहीं है। तीसरा टेस्ट मैच 5 दिसंबर से कोलकाता में जबकि चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 13 से 17 दिसंबर के बीच नागपुर में खेला जाएगा। ( भाषा)

Show comments

Mumbai Indians : 5 बार की चैंपियन मुंबई 5 मैच जीतने के लिए तरसी, जानिए 5 कारण

PCB चीफ का बड़ा ऐलान, विश्वकप जीते तो हर पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलेगा करोड़ों से

BCCI Press Conference : विराट कोहली के स्ट्राइक रेट के बारे में चिंता करने वाले लोगों को चयनकर्ता ने दिया करारा जवाब

MS Dhoni ने CSK के इस खिलाड़ी के लिए निभाया है एक पिता का रोल

हार्दिक पंड्या के T20 World Cup में उपकप्तान होने से खुश नहीं है इरफान पठान

बचपन के कोच मोहम्मद साजिद ने बताया सुनील छेत्री की पहली कमाई के बारे में

गुजरात के खिलाफ बारिश से मैच धुला तो प्लेऑफ में पहुंची हैदराबाद

हैदराबाद और गुजरात मैच हुआ रद्द, दिल्ली, लखनऊ प्लेऑफ से हुए बाहर

जीत के साथ IPL 2024 से विदा लेना चाहेंगे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स

गेंद और बल्ले के साथ सैम बहादुर निभा रहे हैं पंजाब की कप्तानी भी