नीदरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी

Webdunia
रविवार, 30 मार्च 2014 (15:39 IST)
FILE
चटगांव। सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी इंग्लैंड और नीदरलैंड्स दोनों टीमें अब सोमवार को यहां एक-दूसरे के खिलाफ होने वाले ग्रुप 2 के अपने अंतिम लीग मैच में जीत के जरिए आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 का अभियान खत्म करने की उम्मीद लगाए होंगी।

दक्षिण अफ्रीका ने इस ग्रुप से 4 में से 3 मैचों में जीत से सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है और श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता टीम उसके साथ इस ग्रुप से अंतिम 4 में प्रवेश करेगी। श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों के 4-4 अंक हैं।

इंग्लैंड ने अभी तक 3 मैचों में से केवल 1 में जीत दर्ज की है जबकि नीदरलैंड्स की टीम एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई है। इंग्लैंड निश्चित रूप से इस बेमानी मुकाबले में कमजोर टीम के खिलाफ जीत की दावेदार होगी।

इंग्लैंड के टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों डकवर्थ लुईस पद्धति के मैच में हार मिली थी। लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड की अगुवाई वाली टीम ने मजबूत वापसी कर अगले मैच में श्रीलंका को पराजित किया।

हालांकि बीती रात दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली 3 रन की हार से इंग्लैंड की नॉकआउट चरण में पहुंचने की जरा-सी उम्मीद भी खत्म हो गई। इंग्लैंड की बल्लेबाजी टूर्नामेंट में चिंता का विषय नहीं रही है, क्योंकि उसने सभी तीनों मैचों में 170 रन से ज्यादा का स्कोर बना लिया था।

एलेक्स हेल्स ने पारी का आगाज करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया जबकि इयोन मोर्गन, जोस बटलर और रवि बोपारा ने मध्यक्रम में उपयोगी योगदान दिया। लेकिन ब्रॉड की टीम को सबसे ज्यादा मुश्किल गेंदबाजी से हो रही है।

श्रीलंका ने उसके खिलाफ 189 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 196 रन का स्कोर बनाया।

सोमवार को टीम अपने गेंदबाजों से नीदरलैंड्स के खिलाफ सुधरे प्रदर्शन की उम्मीद करेगी ताकि उसका टी-20 अभियान का अंत सकारात्मक हो।

इंग्लैंड की टीम हालांकि नीदरलैंड्स को हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकती, क्योंकि श्रीलंका के खिलाफ शुरुआती मैच में हारने के बाद नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया।

टीमें इस प्रकार हैं- इंग्लैंड : स्टुअर्ट ब्रॉड (कप्तान), इयोन मोर्गन, मोईन अली, इयान बेल, रवि बोपारा, टिम ब्रेसनन, जोस बटलर, जेड डर्नबाक, एलेक्स हेल्स, क्रिस जोर्डन, क्रेग किस्वेटर, माइकल लंब, स्टीफन पैरी, जेम्स ट्रेडवेल, क्रिस वोक्स।

नीदरलैंड्स- पीटर बोरेन (कप्तान), वेसले बारेसी, मुदस्सर बुखारी, बेन कूपर, टाम कूपर, टाम हेगलमैन, अहसान मलिक, विवियन किंग्मा, स्टीफन माइबर्ग, माइकल रिपन, पीटर सीलार, माइकल स्वार्ट, एरिक स्वारजिंस्की, लोगान वाक बीक, टिम वान डर गुगटन। (भाषा)

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

IPL Playoff में बैंगलुरू ने बनाई जगह, चेन्नई को नहीं छूने दिया 200 रनों का आंकड़ा

IPL Playoff के लिए बैंगलूरू को चेन्नई को 201 रनों तक रोकने की जरूरत

शीर्ष पर काबिज कोलकाता को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान

CSK vs RCB चेन्नई ने बैंगलूरू के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी (Video)

सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा वर्ल्ड कप के लिए अच्छे संकेत