फिन और मैग्राथ की तुलना करना बेकार:फ्लावर

Webdunia
मंगलवार, 8 जून 2010 (16:20 IST)
इंग्लैंड के नए तेज गेंदबाज स्टीवन फिन और सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ग्लेन मैग्राथ की तुलना से परेशान इंग्लिश कोच एंडी फ्लावर ने कहा है कि उन्हें ऐसी तुलनाएँ पसंद नहीं हैं।

21 वर्षीय फिन ने इस वर्ष बांग्लादेश के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ ही दो टेस्ट मैचों की सिरीज खेली थी, जिनमें से पहले टेस्ट में नौ विकेट और दूसरे मैच में केवल 42 रन देकर पाँच विकेट झटके थे। इंग्लैंड ने यह टेस्ट तीन दिन में ही अपने नाम कर लिया था। अपने शानदार प्रदर्शन के लिए फिन को 'मैन ऑफ द सिरीज' चुना गया।

फिन के कद, गेंदबाजी स्टाइल और उछाल खाती उनकी गेंदों के लिए उनकी तुलना मैग्राथ से की जा रही है, लेकिन फ्लावर को यह तुलना पसंद नहीं। उन्होंने कहा मुझे तुलना करना अच्छा नहीं लगता। मैग्राथ ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उनके नाम 563 टेस्ट विकेट हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या फिन इंग्लैंड की तरफ से मैग्राथ का जवाब हैं? फ्लावर ने कहा कि स्टीवन में कई बातें ऐसी हैं जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती हैं। उनकी किसी अन्य तेज गेंदबाज से तुलना करना गलत होगा। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है।

स्टीवन ने अभी चार टेस्ट खेले हैं और इससे काफी सीख रहे हैं। उनका गेंदबाजी एक्शन काफी अच्छा है और सबको उनसे काफी उम्मीद है। फिन के बढ़िया प्रदर्शन को देखते हुए उनके एशेज टेस्ट में खेलने की संभावना जताई जा रही है लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस महीने पाँच एकदिवसीय मैचों में टीम से बाहर रखा जाएगा।

विश्लेषकों का मानना है कि इंग्लैंड फिन को ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की नजर से दूर रखना चाहता है, इसलिए उन्हें टीम से बाहर रखा गया है। हालाँकि फ्लावर इससे इत्तेफाक नहीं रखते।

फ्लावर ने कहा इसका ऑस्ट्रेलिया से कुछ लेना-देना नहीं है और न ही स्टीवन को विश्राम दिया जा रहा है। इस दौरान उन्हें कड़े अभ्यास से गुजरना होगा जो उन्हें और बेहतर गेंदबाज बनाने में मदद करेगा। इंग्लैंड को भविष्य में इसका फायदा मिलेगा। ( वार्ता)

Show comments

Mumbai Indians : 5 बार की चैंपियन मुंबई 5 मैच जीतने के लिए तरसी, जानिए 5 कारण

PCB चीफ का बड़ा ऐलान, विश्वकप जीते तो हर पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलेगा करोड़ों से

BCCI Press Conference : विराट कोहली के स्ट्राइक रेट के बारे में चिंता करने वाले लोगों को चयनकर्ता ने दिया करारा जवाब

MS Dhoni ने CSK के इस खिलाड़ी के लिए निभाया है एक पिता का रोल

हार्दिक पंड्या के T20 World Cup में उपकप्तान होने से खुश नहीं है इरफान पठान

हैदराबाद और गुजरात मैच हुआ रद्द, दिल्ली, लखनऊ प्लेऑफ से हुए बाहर

जीत के साथ IPL 2024 से विदा लेना चाहेंगे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स

गेंद और बल्ले के साथ सैम बहादुर निभा रहे हैं पंजाब की कप्तानी भी

T20I World Cup में कर्नाटक का डेयरी कंपनी नंदिनी बनी स्कॉटलैंड टीम की स्पॉंसर

कोहली समेत क्रिकेट जगत के सितारों ने सुनील के संन्यास पर कहा "Legend"