भारत महिला टीम के सामने फिसड्डी रहा है पाक

Webdunia
शुक्रवार, 7 मई 2010 (21:29 IST)
FILE
भारत (2007) और पाकिस्तान (2009) भले ही एक-एक बार पुरुषों का ट्वेंटी-20 विश्व कप जीत चुके हों लेकिन जहाँ तक महिला टीमों की बात है तो झूलन गोस्वामी की अगुआई वाली भारतीय टीम का पलड़ा अपनी इस चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पर हमेशा भारी रहा है।

भारत और पाकिस्तान की टीमें शनिवार को महिला ट्वेंटी-20 विश्व कप के ग्रुप बी के मुकाबले में उतरेंगी और यह इन दोनों टीमों के बीच दूसरा अंतरराष्ट्रीय ट्वेंटी20 मैच होगा। भारत और पाकिस्तान की महिला टीमों के बीच पहला टी20 मैच पिछले साल 13 जून को आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान ही हुआ था, जिसमें भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी।

इस मैच में ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ प्रियंका रॉय ने 3.5 ओवर में 16 रन देकर पाँच विकेट चटकाए थे जबकि अंजुम चोपड़ा ने 37 रन की नाबाद पारी खेली थी जिसकी बदौलत भारत ने पाकिस्तान को पाँच विकेट से हराया था। भारत ने अब तक 11 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं जिसमें चार में उसे जीत जबकि छह में हार मिली और एक मैच रद्द हुआ है।

अगर भारत और पाकिस्तान के बीच हुए एकदिवसीय मैचों की बात की जाए तो इन दोनों टीमों के बीच अब तक कुल सात अंतरराष्ट्रीय मैच हुए हैं, जिसमें हर बार भारत ने पाकिस्तान को विशाल अंतर से हराया है।

भारत और पाकिस्तान के बीच 2009 में ऑस्ट्रेलिया में हुए आईसीसी महिला विश्व कप में आखिरी बार भिड़ंत हुई थी जिसमें भारत ने पाकिस्तान को दस विकेट से रौंद दिया था।

भारत की जबर्दस्त गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम 57 रन पर आल आउट हो गई थी जिसके जवाब में भारत ने 10 ओवर में बिना विकेट गंवाए यह लक्ष्य हासिल कर लिया था।

इससे पहले 2008 में एशिया कप के दौरान ये दोनों टीमें दो बार एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरी थी। पाकिस्तान को दोनों बार भारत के हाथों मुँह की खानी पड़ी। भारत ने पाकिस्तान को पहले मैच में 207 रन से जबकि दूसरे मैच में 182 रन से हराया था।

इसी तरह 2006 में हुए एशिया कप में भी भारत और पाकिस्तान के बीच जयपुर में दो मैच खेले गए और दोनों बार भारतीय टीम ने अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी को आसानी ने मात दी। पहले मैच में भारत 103 रन जबकि दूसरे मैच में 80 रन जीता।

दिसंबर 2005 में पाकिस्तान के दौरे पर दो वनडे मैच खेलने गई भारतीय टीम ने विपक्षी टीम को उसके घर में भी चित कर दिया। भारत ने पाकिस्तान को पहले मैच में 193 रन से जबकि दूसरे मैच में 10 विकेट से धूल चटाई। (भाषा)

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

मैंने मना किया था रिकॉर्ड करने को... निजी वीडियो चलाने पर स्टारस्पोर्ट्स पर भड़के रोहित शर्मा

मुझे किसी के अनुमोदन या आश्वासन की जरूरत नहीं है: कोहली

RCB vs CSK : विराट और अनुष्का की आँखें हुई नम, वीडियो देख पिघला सोशल मीडिया

RCB vs CSK : जीत के बाद विराट कोहली की '1 पर्सेंट चांस' की थ्योरी हुई वायरल

गत विजेता चेन्नई 27 रनों से हारकर हुई बाहर, बैंगलुरु के खिलाफ फिनिश नहीं कर पाए माही