यूसुफ ने वसीम को दिया सफलता का श्रेय

Webdunia
सोमवार, 26 मई 2014 (17:03 IST)
FILE
नई दिल्‍ली। सनराइसर्ज हैदराबाद के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर दोबारा सुर्खियों में लौटे कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज यूसुफ पठान ने अपनी सफलता का श्रेय टीम के गेंदबाजी कोच वसीम अकरम को दिया है जिन्होंने विरोधी गेंदबाजों की मानसिकता समझने में उनकी मदद की।

यूसुफ ने हैदराबाद के खिलाफ 22 गेंद में 72 रन की पारी खेली जिससे केकेआर की टीम जीत दर्ज करते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहने में सफल रही। इस आक्रामक बल्लेबाज ने कहा कि उनकी धार कभी कुंद नहीं पड़ी थी और वे सिर्फ थोड़े दुर्भाग्यशाली थे। उन्होंने कहा कि सभी क्रिकेटर अपने करियर के दौरान ऐसे चरण से जूझते हैं।

यूसुफ ने कहा कि टीम के गेंदबाजी कोच अकरम की सलाह से उन्हें मानसिक रूप से तैयार होने में काफी मदद मिली। पठान ने कहा, वसीम भाई काफी प्रेरणादायी हैं और अपने अनुभव से उनके पास काफी अच्छी सलाह होती हैं जिनसे कोई खिलाड़ी सीख सकता है।

उन्होंने मानसिक तैयारी और खेल के दौरान गेंदबाज की मानसिकता समझने में मेरी काफी मदद की। आईपीएल लीग चरण में दूसरे स्थान पर रहने के लिए ईडन गार्डन में केकेआर को 15 ओवर में 161 रन बनाने की दरकार थी और ऐसे में यूसुफ ने चार चौकों और सात छक्कों की मदद से तूफानी पारी खेलकर अपनी टीम को निर्धारित ओवरों में जीत दिला दी।

यूसुफ ने हैदराबाद के खिलाफ इस पारी को आईपीएल की अपनी सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया। बड़ौदा के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, निश्चित तौर पर। मैच के हालात और नतीजे की मेरी टीम के लिए अहमियत को देखते हुए यह महत्वपूर्ण पारी थी। यूसुफ ने अपनी इस पारी के दौरान सिर्फ 15 गेंद में अर्धशतक पूरा किया जो आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक का नया रिकॉर्ड है।

पिछले साल जूझने के बाद यूसुफ मौजूदा सत्र में भी अपनी बल्लेबाजी को लेकर परेशान रहे, लेकिन पिछले कुछ मैचों में वे अपनी खोई फार्म हासिल करने में सफल रहे हैं। (भाषा)

Show comments

हार्दिक पंड्या के लिए नहीं हो रही मुश्किलें खत्म, वर्ल्ड कप से पहले लगा एक मैच का Ban

Impact Player Rule ने आल राउंडर से ज्यादा किया गेंदबाजों को प्रभावित: शाहबाज अहमद

Paris Olympics से ठीक पहले ट्रॉयल्स से गुजरना पड़ सकता है इन पहलवानों को

ICC Tournament में भारत से खेलने के मामले में पाकिस्तान मानसिक रूप से पिछड़ जाता है: मिसबाह

Sunil Chhetri Retirement : भारतीय कप्तान ने किया संन्यास का ऐलान, गोल के मामले में Ronaldo और Messi के साथ टॉप पर

IPL Playoff में बैंगलुरू ने बनाई जगह, चेन्नई को नहीं छूने दिया 200 रनों का आंकड़ा

IPL Playoff के लिए बैंगलूरू को चेन्नई को 201 रनों तक रोकने की जरूरत

शीर्ष पर काबिज कोलकाता को हराकर दूसरा स्थान पक्का करना चाहेंगे राजस्थान

CSK vs RCB चेन्नई ने बैंगलूरू के खिलाफ टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी (Video)

सुनील गावस्कर ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कहा वर्ल्ड कप के लिए अच्छे संकेत