पुलिस अधीक्षक के काफिले पर हमला

Webdunia
मंगलवार, 7 अप्रैल 2009 (21:47 IST)
छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक के काफिले पर बारूदी सुरंग से हमला किया। विस्फोट में पुलिस वाहन में सवार दो सिपाहियों की मृत्यु हो गई तथा चार अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए।

राज्य के नक्सल मामलों के पुलिस उपमहानिरीक्षक पवन देव ने मंगलवार को बताया कि बीजापुर जिला मुख्यालय से लगभग पाँच किलोमीटर दूर बीजापुर घाटी में नक्सलियों ने आज पुलिस अधीक्षक अंकित गर्ग के काफिले पर हमला किया और काफिले में सबसे आगे चल रहे वाहन को बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उड़ा दिया।

इस घटना में वाहन में सवार सिपाही नंदकिशोर सोरी और मेहरू नेताम शहीद हो गए तथा सिपाही दाउराम भास्कर, महेश मंडावी, फिरोज खान और विशेष पुलिस अधिकारी मोहन गंभीर रूप से घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि सोरी की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि मेहरू नेताम ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया। देव ने बताया कि इस घटना के तुरंत बाद काफिले में शामिल अन्य जवान हरकत में आ गए और नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की तब तक नक्सली वहाँ से फरार हो गए थे।

घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल के लिए अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया। पवन देव ने बताया कि इस हमले में पुलिस अधीक्षक गर्ग के वाहन को कोई नुकसान नहीं पहुँचा है तथा वे सुरक्षित हैं।

इधर बीजापुर थाने में तैनात पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस अधीक्षक के काफिले में सबसे आगे बुलेट प्रुफ वाहन चल रहा था। इसलिए नक्सलियों ने उस पर गोलीबारी नहीं कर बारूदी सुरंग में विस्फोट कर उसे उड़ा दिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायलों को पहले बीजापुर के अस्पताल में लाया गया तथा बाद में उन्हें हेलिकॉप्टर से बस्तर जिला के मुख्यालय जगदलपुर रवाना किया गया।

गौरतलब है कि राज्य में इस महीने की 16 तारीख को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होना है तथा बस्तर क्षेत्र समेत सभी नक्सल प्रभावित जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की घोषणा की है।

Show comments

जरूर पढ़ें

RAW ने रची पन्नू की हत्या की साजिश, अमेरिका के आरोपों में कितना दम, कौन हैं विकास यादव, जिन्हें FBI ने घोषित किया वांटेड

झारखंड के 'राहुल गांधी' को देखकर हर कोई हैरान, अपने नेता से मुलाकात की आस

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी के भाई गिरफ्तार, 2 करोड़ रुपए की ठगी का आरोप

बिश्नोई समाज की मांग, सलमान माफी मांगें, पिता सलीम बोले- किससे मांगें माफी

शनिवार को 30 से अधिक उड़ानों में बम होने की धमकी, इस हफ्ते 70

सभी देखें

नवीनतम

भाजपा संविधान पर हमला कर रही है, राहुल गांधी ने फिर उठाया जाति जनगणना का मुद्दा

राज्‍य का दर्जा पाने की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ा जम्‍मू

Money Laundering Csae : ED ने YSRCP के पूर्व सांसद के यहां की छापेमारी

भाजपा ने उपचुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किए, वायनाड में प्रियंका के मुकाबले नव्या

RSS नेता हत्याकांड : NIA ने PFI सदस्यों की जमानत को SC में दी चुनौती