आतंकवाद पर रुख नरम नहीं-प्रधानमंत्री

Webdunia
असम में गुरुवार को हुए सिलसिलेवार धमाकों में घायल हुए लोगों को देखने के बाद प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने शनिवार को इन आरोपों का खंडन किया कि संप्रग सरकार का रुख आतंकवाद पर नरम है। उन्होंने स्पष्ट किया कि आतंकवाद से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

प्रधानमंत्री ने यहाँ गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उपचार करा रहे पीड़ितों को देखने के बाद कहा कि हम आतंकवाद पर नरम रुख नहीं अपना रहे हैं। आतंकवाद से किसी तरह का समझौता नहीं हो सकता।

मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने संप्रग सरकार पर आतंकवाद से निपटने में नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया है। सिंह ने कहा कि इन कायरतापूर्ण कृत्यों के लिए कोई भी जिम्मेदार हो, हम प्रभावी कदम उठाएँगे।

धमाकों में सीमापार से आतंकवादियों के शामिल होने के सवाल पर प्रधानमंत्री ने बांग्लादेश का नाम लिए बिना कहा कि यदि अन्य सरकारें शामिल होती हैं तो हम उनके साथ भी मुद्दे को उठाएँगे।

धमाकों में शामिल लोगों की पहचान के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम मौजूदा सुरागों पर नजर डालेंगे और मेरी तरफ से किसी नतीजे पर आना उचित नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अपराधियों का पता करने के लिए उचित जाँच जारी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गाँधी इस दुःख की घड़ी में एकजुटता दिखाने के लिए यहाँ आए हैं। उन्होंने कहा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हताहत हुए लोगों के साथ हमारी दिली संवेदना है और केंद्र तथा राज्य स्थिति को सामान्य करने के लिए सब कुछ करेंगे।

Show comments

NCERT किताबों में अब भारत और इंडिया के इस्तेमाल पर बहस, क्या बोले एनसीईआरटी के निदेशक

...तो भाजपा को केवल 40 लोकसभा सीटें ही मिलतीं, आदित्य ठाकरे ने क्‍यों किया यह दावा

दिल्ली की हवा को कैसे करें स्वच्छ, पर्यावरणविद सुनीता नारायण ने बताया प्लान

रेल दुर्घटना पर रेलवे बोर्ड ने कहा- ट्रेन टक्कर रोधी प्रणाली युक्त नहीं था मार्ग

राहुल गांधी वायनाड से देंगे इस्तीफा, अब प्रियंका लड़ेंगी उपचुनाव

लोकसभा में इस बार एक ही गांधी, परिवार के 3 सदस्य नहीं आएंगे नजर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने किया राज्य स्तरीय “स्कूल चलें हम अभियान का शुभारंभ”

चुंबक की मदद से पटरी को छुए बिना पटरियों पर दौड़ेगी ट्रेन

जबलपुर के भक्त ने महाकाल को चढ़ाए सबसे महंगे आम, जानिए क्या है दाम?

मध्यप्रदेश में भाजपा का सत्ता और संगठन के समन्वय पर फोकस, तैयार होगा 4 साल का रोडमैप