शेखावत ने विद्रोह का बिगुल बजाया

Webdunia
- वेबदुनिया डेस् क

ठीक चुनाव से पहले भाजपा में एक बड़ी दरार दिखने लगी है । पार्टी के बुजुर्ग नेता और पूर्व उपराष्ट्रपति व राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे भैरोंसिंह शेखावत ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि वे जनता की इच्छा के कारण चुनाव लड़ेंगे। हालाँकि उन्होंने जोड़ा कि वे तभी ऐसा करेंगे जबकि उनका स्वास्थ्य इसकी अनुमति दे।

बुधवार को ही उनकी ओर से कहा गया था कि राजना‍थ सिंह यह न समझें कि वे भाजपा के प्रत्याशी बनकर ही चुनाव लड़ सकते हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने पीएम इन वेटिंग आडवाणी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि पीएम या सीएम के नाम सांसद और विधायक तय करते हैं।

पहले शेखावत को लगभग समझाने के अंदाज में भाजपा प्रमुख राजना‍थ सिंह ने कहा कि जो लोग गंगा नहा चुके हों वे लोग कुएँ में डुबकी नहीं लगाते हैं। उनका इशारा था कि जो लोग संवै‍धानिक पदों पर रह चुके हों उनके लिए सक्रिय राजनीति में वापस लौटना पार्टी की परम्परा नहीं है। राजनाथ ने उन्हें अभिभावक बताया और कहा कि पार्टी उनका सम्मान करती है लेकिन उन्हें टिकट देने पर विचार नहीं करती है।

पर जब शेखावत ने कहा कि वे चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं लेकिन पर यह नहीं कहते कि वह भाजपा से चुनाव लड़ेंगे। इस बयान के बाद से पार्टी के बड़े-बड़े नेता सकते में हैं। पार्टी एक ओर जहाँ आडवाणी को निर्विवाद पसंद बता रही है वहीं पार्टी के कई नेता यह मानते हैं कि आडवाणी को लेकर पार्टी के नेताओं में मतभेद हैं, शेखावत ने इस बात को सार्वजनिक पर दिया है।

आडवाणी समर्थक राजनाथ सिंह और शेखावत के बीच चल रही बयानों की तलवारों से साफ है कि शेखावत की इच्छा के बावजूद पार्टी नहीं चाहती है कि वे सक्रिय राजनीति में लौटें। साथ ही, पार्टी यह भी सुनिश्चित करना चाहती है कि शेखावत आडवाणी के मार्ग में अवरोध न खड़े करें लेकिन शेखावत क्या करना चाहते हैं या क्या करेंगे, यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Show comments

Reels पर तकरार, क्यों लोगों में बढ़ रहा है हर जगह वीडियो बनाने का बुखार?

क्या है 3F का संकट, ऐसा कहकर किस पर निशाना साधा विदेश मंत्री जयशंकर ने

कौन हैं स्‍वाति मालीवाल, कैसे आप पार्टी के लिए बनी मुसीबत, पिता पर लगाए थे यौन शौषण के आरोप?

रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक अपील, आपको अपना बेटा सौंप रही हूं

कांग्रेस, सपा सत्ता में आई तो राम मंदिर पर बुलडोजर चलाएंगी

UP Lok Sabha Election : बृजभूषण के बेटे को लेकर कांग्रेस ने PM मोदी पर साधा निशाना, लगाया यह आरोप...

50MP कैमरा, 5000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च हुआ Motorola Edge 50 Fusion, जानिए क्या है कीमत

कितनी मालदार हैं स्वाति मालीवाल, जिनकी वजह से ‘आप’ में आया भूचाल?

Lok Sabha Election : हिमाचल में कंगना और विक्रमादित्य के बीच होगा कड़ा मुकाबला, दोनों ने किया आक्रामक अंदाज में प्रचार

केजरीवाल की PM मोदी को चुनौती, BJP मुख्‍यालय आ रहा हूं गिरफ्तार करके दिखाओ