सचिन के साथ गाना चाहती हैं लता

Webdunia
शुक्रवार, 12 फ़रवरी 2010 (13:52 IST)
आशा भोसले तो सचिन तेंडुलकर के साथ गाने की इच्छा जता ही चुकी हैं और अब सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर ने कहा है कि यदि सचिन राजी हो तो उन्हें इस चैम्पियन बल्लेबाज के साथ गाने में बहुत खुशी होगी।

ND
स्टेज शो को अलविदा कह चुकी लता ने कहा यदि कोई इस बारे में पहल करेगा या सचिन कभी मुझे कहेगा तो मैं उसके साथ जरूर गाऊँगी। इसके लिए सही मौका और सही मंच होना चाहिए। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली के साथ गा चुकी आशा ने कहा था कि उनकी ख्वाहिश तेंडुलकर के साथ गाने की है और इसके लिए वे उन्हें न्योता देंगी।

सचिन के पिता और मराठी उपन्यासकार रमेश तेंडुलकर ने अपने पसंदीदा संगीतकार सचिन देव बर्मन के नाम पर सचिन का नाम रखा था। आशा ने कहा था सचिन इतना व्यस्त है कि उसे क्रिकेट के अलावा किसी चीज के लिए फुर्सत नहीं है। मैं उसे एक दिन घर पर खाने पर बुलाकर इस बारे में बात जरूर करूँगी। उसके साथ गाने में बड़ा मजा आएगा।

लता ने कहा कि उन्हें लगता है कि सचिन को संगीत की बहुत अच्छी समझ है और वह विभिन्न तरह का संगीत सुनता है। लता ने कहा मैंने हमेशा देखा है कि जब वह क्रिकेट नहीं खेल रहा होता है तो उसके कान में वाकमैन का ईयर फोन लगा होता है। वह संगीत का बहुत शौकीन है। अंजलि और वह मेरे कार्यक्रमों में भी आया करते थे और वह बड़ी लगन से सुनता था।

माइकल जैक्सन, इंग्लिश रॉक बैंड बीटल्स से लेकर बॉलीवुड गीतों खासकर लता, आशा और किशोर कुमार के मुरीद तेंडुलकर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कोई वाद्य यंत्र बजाना सीखना चाहते थे और गिटार उन्हें बेहद पसंद है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सर्वाधिक रना चुके सचिन ने हाल ही में अपने इस सुनहरे सफर पर लिखी गई एक किताब में कहा है कि वह लता, आशा और अमिताभ बच्चन से प्रेरणा लेते हैं।

इस बारे में लता ने कहा यह उसका बड़प्पन है। वह खुद बहुत महान खिलाड़ी है और निजी जिंदगी में भी बहुत अलग किस्म का लड़का है। उसे आदर्श कहा जा सकता है। हमारे घर में तो उसे सब क्रिकेट का भगवान कहते हैं। वह खुद दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत है। (भाषा)

Show comments

Rajkot Gaming Zone Fire: HC की फटकार के बाद सरकार का एक्शन, राजकोट के कमिश्नर सहित 6 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर

क्यों INDIA गठबंधन बैठक में शामिल नहीं होंगी ममता बनर्जी, बताया कारण

Maruti Alto EV सस्ता और धमाकेदार मॉडल होने जा रहा है लॉन्च, जानिए क्या हो सकती है कीमत

Prajwal Revanna : सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना का पहला बयान, 31 मई को SIT के सामने आऊंगा

चक्रवाती तूफान रेमल का कहर, बंगाल में 15000 घर तबाह, 2 लोगों की मौत

इंडिगो विमान में बम की अफवाह से हड़कंप, टॉयलेट में टिशू पेपर पर लिखा था bomb

लोकसभा चुनाव 2024 : आपका निजी डेटा कैसे पहुंच जाता है, राजनीतिक पार्टियों के पास

Live : इंडिगो विमान में बम की खबर अफवाह निकली, टॉयलेट में टिशू पेपर पर लिखा था बम

Rajkot Gaming Zone Fire : 3 आरोपियों को 14 दिन की हिरासत, जांच में नहीं कर रहे सहयोग

Weather Updates : देश में 17 स्थानों पर पारा 48 के पार, 3 दिन बाद इन इलाकों में मिल सकती है राहत