श्रीनगर में सौ वर्षीय व्यक्ति ने डाला वोट

Webdunia
बुधवार, 30 अप्रैल 2014 (19:00 IST)
FILE
श्रीनगर। श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे चुनाव में 100 साल के एक व्यक्ति ने वोट डाला, जबकि हुर्रियत कांफ्रेंस के पूर्व नेता हुसैन मोसावी ने पहली बार अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

सौ वर्षीय हाजी मोहम्मद सुल्तान ने ईदगाह इलाके के बख्शीपुरा में वोट डालने के बाद कहा, मैंने वोट डालने का मौका कभी नहीं गंवाया। वोट डालना हमारा अधिकार है और उसे बर्बाद जाने देना अच्छी बात नहीं है। इन वृद्ध व्यक्ति को उनका बेटा सहारा देकर मतदान केंद्र तक लाया।

सुलतान कभी किसी चुनाव में मतदान से नहीं चूके जबकि हुर्रियत कांफ्रेंस के नेता अगा सैयद हसन के छोटे भाई मोसावी ने अपने जीवन में पहली बार वोट डाला। मोसावी बारामूला लोकसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार हैं, जबकि उनके दूसरे भाई सैयद मोहसिन श्रीनगर संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

पहली बार वोट डालने वाली दूसरी मतदाता सुमाया गुल भी वोट डालने को लेकर काफी रोमांचित थीं। श्रीनगर जिले में बाटमालू विधानसभा क्षेत्र के मलूरा इलाके में वोट डालने के बाद उसने कहा, मैं बचपन से आज के दिन का इंतजार कर रही हूं। मुझे यह अनुभव बड़ा प्यारा लगा और मैं अपने मताधिकार के इस्तेमाल के लिए विधानसभा चुनाव का इंतजार नहीं कर सकती।

इन लोगों ने आतंकवादियों की धमकी और अलगाववादियों के चुनाव बहिष्कार को धता बता दिया। गंदेरबल में कुछ वरिष्ठ राजनीतिक कार्यकर्ता चुनाव से दूर रहे। (भाषा)

Show comments

Reels पर तकरार, क्यों लोगों में बढ़ रहा है हर जगह वीडियो बनाने का बुखार?

क्या है 3F का संकट, ऐसा कहकर किस पर निशाना साधा विदेश मंत्री जयशंकर ने

कौन हैं स्‍वाति मालीवाल, कैसे आप पार्टी के लिए बनी मुसीबत, पिता पर लगाए थे यौन शौषण के आरोप?

रायबरेली में सोनिया गांधी की भावुक अपील, आपको अपना बेटा सौंप रही हूं

कांग्रेस, सपा सत्ता में आई तो राम मंदिर पर बुलडोजर चलाएंगी

Electricity Saving Tips: बिजली का बिल हो जाएगा आधे से भी कम

पोते के यौन शोषण मामले को लेकर क्या बोले पूर्व PM देवेगौड़ा?

live : केजरीवाल के घर से बिभव कुमार गिरफ्तार, वकीलों के साथ पुलिस ने की धक्का मुक्की

आतिशी का दावा, स्वाति मालीवाल को कहीं चोट नहीं लगी, बिभव कुमार गिरफ्तार

लोकसभा चुनाव के बाद मोहन कैबिनेट का विस्तार!, खराब परफॉर्मेंस वाले मंत्रियों की छुट्टी तय, कांग्रेस से आए नेता बनेंगे मंत्री