मंदिर की दान पेटी में मिले 'प्रेम पत्र'

Webdunia
FILE
दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में विश्‍व प्रसिद्ध शक्ति पीठ मां दंतेश्वरी मंदिर की दान पेटी में प्रेम पत्र मिले हैं, जिसमें युवाओं ने अपने प्रिय से ही विवाह करवाने की बात कही है।

किसी ने अपने प्रिय के दिल में प्यार जगाने की बात कही है तो किसी ने प्यार को सफल बनाने का निवेदन किया है। इतना ही नहीं एक मां ने भी अपनी युवा पुत्री के लिए योग्य वर की तलाशने में माईजी का आशीर्वाद मांगा है।

शुक्रवार को श्री दंतेश्वरी मंदिर की एक दान पेटी खोली गई। मंदिर के पुजारियों की मौजूदगी में खोले गई पेटी से 98 हजार 870 रुपए के साथ सोने-चांदी के आभूषण और कुछ पत्रनुमा पर्ची मिलीं।

यह संयोग ही है कि वैलेंटाइन डे पर मिली पर्चियों में किसी ने बीमारी व अन्य कष्टों से निजात दिलाने का मां से निवेदन किया है तो कुछ पर्चियों में युवाओं ने अपने प्रिय से ही विवाह करवाने का निवेदन किया है।

एक पर्ची में रमा (बदला हुआ नाम) ने लिखा है कि उसके घर वाले उसका विवाह अन्य लड़के से कराना चाहते हैं जबकि वह बचपन से किसी और को चाहती है। रमा ने उसी लड़के से लग्न कराने का निवेदन किया है।

कुछ इसी अंदाज का एक और पर्ची मिली है, जिसमें युवक ने अपनी पसंदीदा युवती से विवाह करने की बात कही है. जबकि एक दुखियारी मां ने अपने बेटी के लिए शीघ्र योग्य वर तलाशने में सहयोग का निवेदन किया है। बहरहाल भक्तों की आस्था इस शक्तिपीठ के प्रति आगाध है, पर इस तरह की मांग पहली बार सामने आई है।

Show comments

CM सिद्धारमैया ने बताई अपनी प्रेम कहानी, क्या उन्हें मिल पाया अपना प्यार?

गर्मी ने बढ़ाया पानी का संकट, जलाशयों के जल स्तर में भारी गिरावट

मैं ठीक हूं, बुद्धि का इस्तेमाल करें भाजपा नेता : नवीन पटनायक

गोलगप्पों के लिए खूनी खेल, घर की छत से चली ताबड़तोड़ गोलियां, वीडियो हुआ वायरल

Porsche car accident Pune: सबूत छिपाने की कोशिश, आरोपी का पिता न्यायिक हिरासत में

Lok Sabha Elections 2024 : आपकी शर्म कहां है मोदीजी, बिहार में PM पर बिफरीं प्रियंका गांधी

पुणे पोर्शे कार हादसे से पहले 90 मिनट में 48 हजार की शराब गटक गया था रईसजादा

महिलाओं के शौचालय में लगाया कैमरा, पुजारी के खिलाफ मामला

मतदान के बाद दुल्हन गई ससुराल, वोट देने जा रही महिला की मौत

live : 3 बजे तक 49.20% वोटिंग, बंगाल में सबसे ज्यादा, यूपी में सबसे कम