भारतीय टेनिस का परिदृश्य बदलेगा-भूपति

Webdunia
रविवार, 1 फ़रवरी 2009 (18:15 IST)
ऑस्ट्रेलियन ओपन में टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा के साथ मिलकर मिश्रित युगल का खिताब जीतने वाले भारत के स्टार खिल ाड़ ी महेश भूपति का मानना है कि उनकी जीत से देश में इस खेल की लोकप्रियता बढे़गी।

भूपति ने सानिया के साथ मिश्रित युगल के फाइनल में इसराइल के एंडी रैम और फ्रांस की नताली डेची की जोड़ी को लगातार सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर अपना 1।वाँ ग्रैंड स्लैम खिताब जीत लिया। भूपति ने कहा कि यह सानिया के साथ मेरी पहली ग्रैंड स्लैम जीत है और इस जीत से देश में टेनिस को और ज्यादा लोकप्रियता मिलेगी।

उधर अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाली सानिया ने कहा कि अब उम्मीदें बढ़ गई हैं। आपको पता है कि यह बड़ी जीत है। आज हमने खिताब जीता है और शनिवार को यूकी भांबरी ने जूनियर लड़कों का खिताब जीता। वाकई हमारे देश के लिए पिछले दो सप्ताह शानदार रहे।

उन्होंने कहा कि अब उम्मीद तो यही करनी चाहिए कि बहुत से लोग टेनिस खेलने को प्रेरित होंगे। भारत में इस खेल का विकास हो रहा है और हो सकता है कि इसका स्तर बढे़। हम चारों ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंटों के मिश्रित युगल में एक साथ खेलना चाहते हैं। मैं सानिया के साथ खेलना जारी रखना चाहूँगा।

गौरतलब है कि शनिवार को पुरुष युगल के फाइनल में भूपति और उनके बहामास जोड़ीदार मार्क नोल्स अमेरिका के ब्रायन बंधुओं से हार गए थे, लेकिन इस पर भूपति ने कहा कि उन्हें इस बात का बहुत ज्यादा मलाल नहीं है। आज के मैच में वे सकारात्मक रुख के साथ उतरे थे और परिणाम हमारे पक्ष में गया।

भूपति ने कहा कि हम पुरुष युगल का फाइनल हार गए थे। जाहिर था मनोबल कुछ नीचा तो जरूर था, लेकिन आज के फाइनल में हमने सकारात्मक खेल दिखाया। सानिया का भी इसमें जबरदस्त योगदान रहा। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि अगर दो स्पर्धाओं के फाइनल में पहुँचकर बिना कोई खिताब जीते वापस भारत लौटता तो यह मुझे जरूर कचोटता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और हम खुशी-खुशी घर लौट रहे हैं।

उधर चोट के बाद कोर्ट में वापसी करने वाली सानिया के लिए यह जीत तो और भी यादगार रही। सानिया ने कहा कि यह वह चीज है जिसे पाने का सपना हर टेनिस खिलाड़ी का होता है। इस जीत ने मुझे खास बना दिया है। यह ऐसी जीत है, जिसका मैं वर्णन नहीं कर सकती हूँ। मैं बहुत-बहुत खुश हूँ। मेरा सपना सच हो गया।

Show comments

Mumbai Indians : 5 बार की चैंपियन मुंबई 5 मैच जीतने के लिए तरसी, जानिए 5 कारण

PCB चीफ का बड़ा ऐलान, विश्वकप जीते तो हर पाकिस्तानी खिलाड़ी खेलेगा करोड़ों से

BCCI Press Conference : विराट कोहली के स्ट्राइक रेट के बारे में चिंता करने वाले लोगों को चयनकर्ता ने दिया करारा जवाब

MS Dhoni ने CSK के इस खिलाड़ी के लिए निभाया है एक पिता का रोल

हार्दिक पंड्या के T20 World Cup में उपकप्तान होने से खुश नहीं है इरफान पठान

आखिर में मिला पहला मैच, 14 गेंदो में 22 रन लुटाकर चोटिल हुए अर्जुन तेंदुलकर

वानखेड़े में पूरन ने बनाया मुंबई का चूरन, लखनऊ ने बनाए 214 रन

IPL Playoff के लिए Knock out बना CSK vs RCB मैच, पर मौसम है खराब

IPL 2024: मुंबई ऩे टॉस जीतकर लखनऊ के खिलाफ चुनी गेंदबाजी (Video)

जब छेत्री ने संन्यास के ऐलान से पहले दोस्त विराट कोहली को बताया